इस देश में नया कोरोना वायरस मचा रहा तबाही, सतर्क हुआ भारत

ब्रिटेन में कोरोना वायरस का प्रकोप में अचानक बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिसके चलते वहां की सरकार ने रविवार से स्ख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है।

0
215
New Corona Strain
भारत की बड़ी कामयाबी, ऐसा करने वाला दुनिया का पहला देश बना

New Delhi: ब्रिटेन में कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप में अचानक बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिसके चलते वहां की सरकार ने रविवार से स्ख्त लॉकडाउन लागू कर दिया है। जिसके चलते लाखों लोग घरों के अंदर ही रहने को मजबूर हो गए हैं। वहीं आने वाले क्रिसमस के कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है। ब्रिटने सरकार (New Corona Strain) ने वायरस के नियंत्रण से बाहर होने की चेतावनी दी है।

ब्रिटेन के बाद इन देशों में हुआ वैक्सीनेशन, जानें नाम

वहीं यूरोपीय यूनियन (European Union) के कई देशों ने ब्रिटेन सरकार की चेतावनी के बाद वहां से आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने इस पर चर्चा करने के लिए सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह (Joint Monitoring Group) की आपात बैठक बुलाई है।

बता दें कि ये नया प्रकार का वायरस पहले के मुकाबले 70 प्रतिशत अधिक तेजी से फैलता है। एक सूत्र ने बताया, “ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए प्रकार के चलते इस पर चर्चा के लिए स्वास्थ्य सेवा महानिदेशक (DGHS) की अध्यक्षता में सोमवार को संयुक्त निगरानी समूह की बैठक होगी। भारत के विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के प्रतिनिधि व जेएमजी के सदस्य डॉ रॉडरिको एच ऑफ्रिन भी बैठक में शामिल हो सकते हैं।”

क्या कोरोना वैक्सीन से DNA होगा खराब! दक्षिण अफ्रीका के चीफ जस्टिस ने कही ये बात…

इससे पहले रविवार देर शाम को भारतीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने ज्वाइंट मॉनिटरिंग ग्रुप (New Corona Strain) के साथ उच्च स्तरीय बैठक की थी। इस दौरान कोरोना वायरस के इस नए प्रकार पर चर्चा की गई। भारत में इस तरह की आपदा आने से पहले ही इससे निपटने के लिए योजना बनाई जा रही।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here