सऊदी में मुकेश अंबानी ने स्वीकारा- ‘हां, देश में है मंदी का दौर’

सऊदी अरब के रियाद में आयोजित सालाना निवेश मंच 'फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव' कार्यक्रम 29 से 31 अक्टूबर तक आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य वक्ता थे। पीएम मोदी के साथ ही भारत के कई बड़े उद्योगमंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इसमें शामिल हुए मुकेश अंबानी ने स्वीकारा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी का दौर है।

0
855
Reliance Retail Ventures Limited
ये दो कंपनियां करेंगी रिलायंस इंडस्ट्रीज में 1 अरब डॉलर का निवेश

नई दिल्ली: सऊदी अरब के रियाद में आयोजित सालाना निवेश मंच ‘फ्यूचर इनवेस्टमेंट इनिशिएटिव’ कार्यक्रम 29 से 31 अक्टूबर तक आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य वक्ता थे। पीएम मोदी के साथ ही भारत के कई बड़े उद्योगमंत्री भी इस कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इसमें शामिल हुए मुकेश अंबानी ने स्वीकारा कि भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी का दौर है।

मुकेश अंबानी ने मंगलवार को इस कार्यक्रम को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हां भारत में मंदी का दौर है, लेकिन भारत सरकार ने जो कदम उठाए हैं, उनसे अगली तिमाहियों में भारतीय अर्थव्यवस्था को तेजी मिलेगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि भारत सरकार ने जो योजना बनाई है, उससे भारतीय अर्थव्यवस्था में सुधार अवश्य देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें- दो दिवसीय दौरे पर सऊदी अरब पहुंचे PM मोदी, रियाद में आयोजित FII में दिया ये भाषण…

इसके साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में पीएम मोदी, सऊदी किंग सलमान बिन अब्दुल और उनके बेटे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का हवाला देते हुए कहा, ‘इन सबसे ऊपर ऐसा नेतृत्व है जो अर्थव्यवस्था को गति देने वाला है। इसके साथ ही दोनों देशों के नेतृत्व की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों देशों में में ऐसा नेतृत्व है, जो पूरी दुनिया में अनूठा है।’

जानकारी के लिए बता दें देश की अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लगातार कई बड़े ऐलान किए हैं। इनमें कॉरपोरेट टैक्स में कटौती केंद्र सरकार का बड़ा फैसला है। इसके साथ ही कई तरह के सरचार्ज भी हटाए गए हैं। वहीं, गैर बैंकिंग वित्तीय कंपनियों की हालत सुधारने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here