अर्मेनिया ने किया गांजा शहर पर मिसाइल अटैक, 5 की मौत, 35 घायल

अर्मेनिया ने आज सुबह गांजा शहर में मिसाइल हमला किया है। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि 35 लोग घायल हैं।

0
135
Missile Attack
अर्मेनिया ने आज सुबह गांजा शहर में मिसाइल हमला किया है। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि 35 लोग घायल हैं।

America: अर्मेनिया और अजरबैजान की जंग हर दिन आग की तरह बढ़ती जा रही है। इस जंग को लेकर अजरबैजान का आरोप है कि अर्मेनिया लगातार (Missile Attack) उसकी जगाहों पर निशाना साध रहा है। अर्मेनिया ने आज सुबह गांजा शहर में मिसाइल हमला किया है। इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई है। जबकि 35 लोग (Missile Attack) घायल हैं। आपको बता दें अर्मेनिया पर चलाई गई मिसाइल रिहायशी इलाके में गिरी है, जिससे 20 से ज्यादा घर नष्ट हो गए और पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

अफगानिस्‍तान में सेना के दो हेलीकॉप्‍टर टकराने से 15 लोगों की मौत

आपको बता दें कि पूर्व सोवियत संघ का हिस्सा रह चुके अर्मेनिया और अजरबैजान (Missile Attack) के बीच युद्ध की बड़ी वजह है इस जगह के पहाड़ी इलाके को अजरबैजान अपना बताता है, जबकि यहां अर्मेनिया का कब्जा है। 1994 में खत्म हुई लड़ाई के बाद से इस इलाके पर अर्मेनिया का कब्जा है। जबसे से लेकर अब तक दोनों देशों के बीच ना तो सहमति बन पाई और ना ही कब्जा हट पाया।

Johnson & Johnson ने रोका कोरोना वैक्सीन का ट्रायल, जानें क्या है वजह

2016 में भी दोनों देशों के बीच इसी इलाके को लेकर खूनी युद्ध (Missile Attack) हुआ था, जिसमें 200 लोग मारे गए थे। दोनों देशों के बीच तभी से ‘लाइन ऑफ कंटेक्ट’ है। लेकिन इस साल जुलाई से हालात खराब हो गए हैं। इस इलाके को अर्तसख के नाम से भी जाना जाता है। अमेरिका, रूस, जर्मनी और फ्रांस सहित कई अन्य देशों ने दोनों पक्षों से शांति की अपील की है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here