अफगानिस्‍तान में सेना के दो हेलीकॉप्‍टर टकराने से 15 लोगों की मौत

अफगानिस्तान में मंगलवार आधी रात को दक्षिणी हेलमंद के नवा-ए-बाराकजयी जिले में अफगान वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर टकरा गए।

0
232
Military Helicopters Collide
अफगानिस्‍तान में सेना के दो हेलीकॉप्‍टर टकराने से 15 लोगों की मौत

Kabul: अफगानिस्तान (Afghanistan) में मंगलवार आधी रात को दक्षिणी हेलमंद (Southern Helmand) के नवा-ए-बाराकजयी जिले में अफगान वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर टकरा (Military Helicopters Collide) गए। इस दुर्घटना में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई है। टोलो न्यूज ने इसकी जानकारी दी है।

टोलो न्यूज़ के अनुसार सूत्र ने कहा कि यह घटना हेलिकॉप्टरों द्वारा कमांडो को एक स्थान पर उतारा जा रहा था और वहां से घायल सुरक्षा बलों को ले जाया जा रहा था। इस दौरान दोनों हेलिकॉप्टरों के बीच टक्कर (Military Helicopters Collide) हो गई। बताया गया है कि इस घटना में आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। प्रांतीय गवर्नर के एक प्रवक्ता उमर ज़वाक ने पुष्टि की है कि नवा जिले में एक घटना हुई थी।

आर्मेनिया-अजरबैजान के बीच जंग जारी, क्या शुरू हो गया है विश्वयुद्ध?

बता दें कि यह प्रांत हाल के दिनों में भारी झड़पों का दृश्य रहा है जब दो पड़ोसी प्रांतों के सैकड़ों तालिबान स्थानीय उग्रवादियों में शामिल हो गए और लश्कर गाह पर कब्जा करने की कोशिश की। 24 सितंबर को उत्तरी बागलान प्रांत में तकनीकी खराबी के कारण अफगान वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो पायलट मारे गए।

पेरिस में जोरदार धमाके की गलतफहमी, आवाज से डरे लोग

अफगानिस्‍तान के रक्षा मंत्रालय ने अभी इस हादसे पर कोई बयान नहीं दिया है। प्रांत के गवर्नर के एक प्रवक्‍ता उमर ज्‍वाक ने नावा जिले में हुई इस घटना की पुष्टि की है। उन्‍होंने और ज्‍यादा विवरण देने से इनकार कर दिया। घटनास्‍थल पर राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है। कुछ लोग घायल हुए हैं और उन्‍हें अस्‍पताल ले जाया जा रहा है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here