ट्रंप की हार मानने को तैयार नहीं पोम्पियो, इन 7 देशों की यात्रा पर जाएंगे

0
213
Mike Pompeo
ट्रंप की हार मानने को तैयार नहीं पोम्पियो, इन 7 देशों की यात्रा पर जाएंगे

Washington: अमेरिका के निवर्तमान विदेश मंत्री माइक पोम्पियो (Mike Pompeo Visit) शुक्रवार को सात देशों की यात्रा पर जा रहे हैं। चुनाव के बाद राजनीतिक उथल-पुथल के बीच विदेश मंत्री माइक पोम्पियो अपनी यात्रा की शुरुआत फ्रांस से करेंगे। इसके अलावा वे तुर्की, जॉर्जिया, इज़राइल, कतर, संयुक्त अरब अमीरात और सऊदी अरब जाएंगे।

बाइडेन ने व्हाइट हाउस की तरफ बढ़ाया पहला कदम, जॉर्ज ने दी बधाई

फ्रांस के बाद माइक पोम्पियो तुर्की और जॉर्जिया (Mike Pompeo Visit) जाएंगे। इसके बाद वह इजरायल में वहां के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात करेंगे। पोम्पिओ इजरायल से संयुक्त अरब अमीरात, कतर और फिर सऊदी अरब जाएंगे। जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि देश के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) का हाल में सम्पन्न हुए चुनाव में हार स्वीकार ना करना शर्मिंदगी भरा है।

उन्होंने कहा कि ‘ट्रंप प्रशासन के दूसरे कार्यकाल के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सत्ता का हस्तांतरण किया जाएगा। हम तैयार हैं। दुनिया देख रही है कि यहां क्या हो रहा है। हम हर एक वोट की गिनती करने वाले हैं।’अमेरिका के निवर्तमान विदेश मंत्री माइक पोम्पियो इस बात का संकेत दे दिया कि उन्होंने राष्ट्रपति पद के चुनाव में जो बाइडन की जीत और निवर्तमान राष्ट्रपति ट्रंप की हार स्वीकार नहीं की है।

कमला थी बाइडेन की कट्टर विरोधी, जानिए पूरी कहानी

विदेश मंत्रालय के मुख्यालय ‘फॉगी बॉटम’ में पत्रकारों ने बातचीत के दौरान पोम्पियो ने ये बात कही। उन्होंने आरोप लगाए हैं कि चुनाव निष्पक्ष नहीं था और मतों की गणना गलत की गई है। उन्होंने इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात भी की है। बता दे कि ट्रंप की हार से रिपब्लिकन पार्टी काफी निराश है और वे ये स्वीकार नहीं कर पा रहे है।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here