कृषि कानून के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन, बापू की प्रतिमा से की तोड़फोड़

किसानों के संमर्थन में वॉशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास के पास लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

0
258
Mahatma Gandhi Statue
कृषि कानून के खिलाफ अमेरिका में प्रदर्शन, बापू की प्रतिमा से की तोड़फोड़

Washington: देश के किसान आपनी मांगों को लेकर सड़को पर उतरे (Farmers Protest) हुए है, वहीं इस आंदोलन की आग विदेश में भी तेज हो गई है। शनिवार को किसानों के संमर्थन में वॉशिंगटन स्थित भारतीय दूतावास के सामने प्रदर्शन हुआ। इस दौरान भारतीय दूतावास के पास लगी महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ (Mahatma Gandhi Statue) की गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हिंदू और ईसाई लड़कियों को China में बेच रहा ये देश

इस वीडियो में आप देख सकते है की महात्मा गांधी (बापू) की प्रतिमा (Mahatma Gandhi Statue) को प्रदर्शनकारियों द्वारा ढंक दिया गया है। वहीं इस दौरान खालिस्तान के झंडे (Khalistan Flag) को भी लहराया गया है। इससे पहले भारतीय उच्चायोग के बाहर लंदन में भी खालिस्तान के झंडे को लहराया गया था। इससे पहले लंदन में भी भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन के दौरान में खालिस्तान के झंडे लहराए गए थे।

बाइडन के बेटे पर गिरी गाज, इस मामले में चल रही जांच

प्रदर्शनकारियों की हरकत के बात भारतीय दूतावास ने शनिवार को कानून प्रवर्तन एजेंसियों के समक्ष विरोध दर्ज कराया गया है। दूतावास के एक बयान के अनुसार, “महात्मा गांधी मेमोरियल प्लाजा में महात्मा गांधी की प्रतिमा को 12 दिसंबर 2020 को खालिस्तानी तत्वों द्वारा खंडित कर दिया गया। दूतावास गुंडों द्वारा की गई इस शरारती हरकत की कड़ी निंदा करता है।”

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here