PM Modi ने बुलाई सभी राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ बैठक कोरोना ने बढ़ाई टेंशन

0
201

 PM Narendra Modi do Meeting: कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्री की  समिक्षा बैठक बुलवाई हैं। मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज शाम 4 बजे वर्चुअल माध्यम से बैठक करेंगे. बीते शनिवार को भी पीएम मोदी ने कोरोना को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी.

देशभर में 24 घंटे में कितने बढ़े Corona के मामले

देशभर में  Corona के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिस तेजी से कोरोना संक्रमण दर बढ़ रहा है वह आक्ड़े दराने वाले हैं। बता दें की पिछले 24 घंटे में देशभर में कोरोना वायरस के नए 1 लाख 68 हजार 63 मामले सामने आए हैं. इस दौरान 277 कोरोना मरीजों की मौत हो गई. हालांकि 69 हजार 959 संक्रमित बीते 24 घंटे में रिकवर (Recover Cases) भी हुए।

देश में सात दिन पहले कोविड के 27,553 नए मामले दर्ज हुए थे जो बढ़कर अब 1.6 लाख हो चुके हैं. इससे पहले 24 दिसंबर को प्रधानमंत्री ने कोरोना पर समीक्षा बैठक की थी और तब उन्होंने तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच ‘सतर्क’ और ‘सावधान’  रहने की आवश्यकता पर बल दिया था.ऐसे में पहले ही दिन यानी सोमवार को 41 लाख से ज्यादा बच्चों को कोरोना वैक्सीन दी गई. इसके साथ ही देश में अब तक 146.61 करोड़ से अधिक टीके की खुराकें दी जा चुकी है.  सोमवार को रात सवा दस बजे तक 98 लाख से अधिक खुराकें दी गयी वहीं टीके के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वालों की संख्या 50 लाख के पार हो चुकी हैं।

Corona को देखते हुए बच्चों ने करवाया टिकाकरण

वैक्सीन की कमी से लेकर महंगी Vaccine की चुनौती तक, हर मुसीबत का हल निकालते हुए भारत ने कोरोना को हराया था पर अब कोरोना के केस फिर से बढ़ रहा है और अब बच्चे भी कोरोना टिकाकरण (Vaccination)को लेकर जागरुक हैं और बिना डरे समय से टिकाकरण में सहयोग कर रहें है। बता दें की 3 जनवरी से 15 से 18 तक बच्चो को वैक्सीन देने की शुरुआत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here