किम जोंग के बाद ये महिला बन सकती है दुनिया की पहली तानाशाह

किम यो-जोंग ने 2018 में चर्चा में आईं जब उन्होंने दक्षिण कोरिया का दौरा किया। वे किम वंश की पहली ऐसी सदस्य थीं जिन्होंने पहली बार दक्षिण कोरिया की धरती पर कदम रखा था।

0
542
Kim Yo Jong
किम जोंग के बाद ये महिला बन सकती है दुनिया की पहली तानाशाह

Delhi: पिछले कुछ समय से उत्तर कोरिया (South Korea) के तानाशाह किम जोंग उन(Kim Jong Un) के स्वास्थ को लेकर कई दावे किये जा रहे है। कहा जा रहा है कि किम जोंग उन कोमा में हैं। वही एक एक्सपर्ट ने दावा किया है कि किम जोंग की मौत हो गई है। इसके साथ ही इस बात की संभावना भी जताई गई है कि अब देश की कमान उनकी बहन किम यो जोंग (Kim Yo Jong) के हाथों में सौंपी जा सकती है। और वो दुनिया की पहली महिला तानाशाह बन सकती है। दरअसल, कुछ दिन पहले ही किम जोंग ने बहन को प्रमोशन दिया था जिसके बाद वह और भी ज्यादा शक्तिशाली हो गई हैं। उन्हें लेकर पहले से यह कहा जाता है कि वह तानाशाह से भी ज्यादा खतरनाक और क्रूर हैं।

अमेरिका में राष्ट्रपति ट्रंप ने करोना वायरस के लिए प्लाज्मा से इलाजा की दी मंजूरी

एक अखबर में छपी खबर के मुताबिक एक्सपर्ट्स इस बात की चेतावनी देते हैं कि किम यो जोंग (Kim Yo Jong) बेहद क्रूर हैं। माना जाता है कि यो जोंग इस बात का फैसला करती थीं कि जोंग उन तक कौन से मुद्दे ले जाए जाने के लिए अहम हैं। कहा जाता है कि यो जोंग पार्टी के लोगों को उनके साथ सम्मान और डर से पेश आने के लिए कहती थीं। जब उत्‍तर कोरिया के लाइव फायर मिलिट्री अभ्‍यास का दक्षिण कोरिया ने विरोध किया तो किम यो जोंग ने कहा था कि ‘डरे हुए कुत्‍ते भौंक रहे हैं।’

दाऊद इब्राहिम पर पाकिस्तान का यू-टर्न, कहा ये..

उत्तर कोरिया के बारे में जानकारी रखने वाले कई विशेषज्ञों ने किम यो जोंग को दक्षिण कोरिया का धुर विरोधी बताया है। इतना ही नहीं कहा तो यह भी जा रहा है कि उन्हीं के आदेश पर किम की सेना ने सीमा पर मौजूद सहयोग स्थलों को बम से उड़ा दिया था। किम यो-जोंग पहली बार 2018 में चर्चा में आईं जब उन्होंने दक्षिण कोरिया का दौरा किया। वे किम वंश की पहली ऐसी सदस्य थीं जिन्होंने पहली बार दक्षिण कोरिया की धरती पर कदम रखा था। उन्होंने इस दौरे के बाद दक्षिण कोरिया को लेकर काफी आक्रामक तेवर दिखाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here