किम जोंग उन का फिर सनका दिमाग, अमेरिका के व्यवहार से नाराज होकर कर दिया ये ऐलान

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह लीडर किम जोंग उन का दिमाग सनक गया है। दरअसल, किम ने एक बार फिर धमकी भरे लहजे में बड़ा ऐलान कर दिया है।

0
853
Kim Jong Un

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह लीडर किम जोंग उन का दिमाग सनक गया है। दरअसल, किम ने एक बार फिर धमकी भरे लहजे में ऐलान कर दिया है कि उनकी एजेंसियां नए तरह के हथियार पर काम करेंगी।

उल्लेखनीय है कि किम ने बीते साल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ मुलाकात में अपने (नॉर्थ कोरिया) के परमाणु प्रोग्राम पर रोक लगाने को की बात पर सहमति जताई थी। लेकिन किम जॉन्ग उन ने अब अपनी परमाणु नीति बदलने का मन बना लिया है। उन्होंने परमाणु प्रोग्राम पर नए तरीके से काम करने की बात कही है।

बता दें कि किम ने अपनी पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ बैठक की, इस दौरान अमेरिका के साथ रिश्तों को लेकर चर्चा हुई। नॉर्थ कोरिया ने परमाणु प्रोग्राम पर दोबारा बात करने की अपील की है, लेकिन अमेरिका अभी कोई जवाब नहीं दे रहा है।

बैठक के दौरान किम ने कहा,अमेरिका हमारे साथ गैंगस्टर जैसा व्यवहार कर रहा है। उन्होंने कहा कि अमेरिका चाहता है कि उनके अनुसार ही हम अपना काम करें। साथ ही उन्होंने कहा, अब दुनिया हमारे नए हथियारों के प्रोग्राम को देखेगी जो कि ऐतिहासिक होगा।

किम के इस बयान पर डोनाल्ड ट्रंप की ने प्रतिक्रया देते हुए कहा, वह (किम जोंग उन) अपने शब्दों पर खरा उतरने वाले व्यक्ति हैं, ऐसे में उन्होंने परमाणु हथियारों को त्यागने की बात कही थी। ट्रंप ने कहा कि हमें उम्मीद है कि वो यही करेंगे।

हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने आगे ये भी कहा, अगर नॉर्थ कोरिया अपनी नई रणनीति पर आगे बढ़ा, तो हम वही करेंगे जो हमें करना होगा। ट्रंप ने सिंगापुर की मुलाकात को याद दिलाते हुए कहा, जब हम मिले थे तो दोनों देशों के बीच कॉन्ट्रैक्ट साइन हुआ था, उम्मीद है कि किम जोंग उन को वो याद ही होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here