उत्तर कोरिया ने अमेरिका को बताया दुश्मन, जानें क्यों

उत्तर कोरियाई के नेता किग जोंग Kim Jong एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। किग जोंग अमेरिका को अपना दुश्मन मानते है।

0
196
Kim Jong
उत्तर कोरियाई के नेता किग जोंग Kim Jong एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। किग जोंग अमेरिका को अपना दुश्मन मानते है।

North Korea: उत्तर कोरियाई के नेता किग जोंग (Kim Jong) एक बार फिर चर्चा में आ गए हैं। किग जोंग अमेरिका को अपना दुश्मन मानते है। किग जोंग ने कहा हमारा इरादा इस बात को लेकर कभी नहीं बदलेगा। और यही वजह है कि किम जोंग (Kim Jong) ने परमाणु हथियारों का विकास जारी रखने की बात कही है। खास बात ये है कि उत्तर कोरिया में अमेरिकी गाने या अमेरिका का व्यापार करने की सख्त मनाही है। 

अंधेरे में डूबा पूरा पाकिस्तान, ट्विटर पर मीम्स की बौछार

बता दें अमेरिका का चुनाव ट्रंप (Donald Trump) हार गए है और अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) 20 जनवरी को थपथ लेने वाले हैं। राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान जौंन से दो शिखर वार्ता हुई थी। इस शिखर वार्ता का मकसद उत्‍तर कोरिया से संबंधों को बेहतर करना था। आखिर इन दोनों देशों के बीच तनाव क्यों बढ़ा इस बात का खुलासा तो नहीं हुआ है। लेकिन किम ने कई बार अमेरिका को हमले की धमकी दी थी। 

क्यों हुआ अमेरिका में बवाल, क्या ट्रंप जाएंगे जेल?

इस बार नॉर्थ कोरिया के लीडर जौंग (Kim Jong) ने फिर से अमेरिका को धमकी दी है। दक्षिण कोरिया की न्यूज एजेंसी KCNA ने किम का बयान जारी किया है। इसमें किम ने कहा- हमारे विकास में सबसे बड़ी दिक्कत अमेरिका खड़ा करता है। इसलिए वो हमारा सबसे बड़ा दुश्मन है। अहम बात ये है कि किम ने अब तक जो बाइडेन का नाम नहीं लिया, लेकिन तंज कसा है। किम ने कहा कि इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ता कि अमेरिका में किसकी सत्ता है। उनकी पॉलिसी हमेशा नॉर्थ कोरिया के खिलाफ रही हैं, और ये कभी नहीं बदलेंगी। नॉर्थ कोरिया बहुत तेजी से एटमी हथियार प्रोग्राम चला रहा है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here