कमला को मिला पति का साथ, मदद के लिए छोड़ देंगे नौकरी

अमेरिका की वाइस प्रेसिडेंट बनी कमला हैरिस के पति डग एमहाफ पत्नी की मदद करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं।

0
1213
Kamla Harris
अमेरिका की वाइस प्रेसिडेंट बनी कमला हैरिस के पति डग एमहाफ पत्नी की मदद करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं।

America: ज्यादातर कहा जाता है कि पति की कामयाबी का श्रेय पत्नी को जाता है। पत्नी हर कदम पर पति का साथ देती है। आप सभी लोगों ने सुना होगा कि पत्नी ने पति का साथ देने के लिए अपनी नौकरी छोड़ दी, लेकिन आपको बता दें अमेरिका की वाइस प्रेसिडेंट बनी कमला हैरिस (Kamla Harris) के पति डग एमहाफ पत्नी की मदद करने के लिए अपनी नौकरी छोड़ रहे हैं। 

हार के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप का शक्ति प्रदर्शन, समर्थकों-विरोधियों के बीच हुईं झड़प

एमहाफ को अमेरिकी मीडिया में सेकंड जेंटलमैन कहा जा रहा है। एमहाफ यहूदी मूल के हैं और पेशे से वकील हैं। हालांकि, अगस्त में जब कमला (Kamla Harris) को वाइस प्रेसिडेंट कैंडिडेट घोषित किया गया था, उसके कुछ दिन बाद ही डग ने छुट्टी ली थी। कैम्पेन के दौरान भी वे काफी एक्टिव नजर आए। हाल ही में डेमोक्रेट पार्टी ने जब चुनाव जीता तो बाइडेन और कमला हैरिस के साथ एमहाफ में भी नजर आए थे।

बता दें 20 जनवरी को जो बाइडेन राष्ट्रपति बनेंगे और हैरिस (Kamla Harris) उपराष्ट्रपति, कमला और डग पर एक रिपोर्ट पब्लिश की है। इसमें बताया गया है कि कैम्पेन में हाथ बंटाने के बाद अब एमहाफ एडमिनिस्ट्रेशन में भी पत्नी की मदद करेंगे। हालांकि, वे कोई सरकारी पद नहीं लेंगे। वो पत्नी के लिए कॅरियर छोड़ रहे हैं ताकि कमला अपना टैलेंट दिखा सकें। डग पत्नी को कामयाब होते देखना चाहते हैं। एमहाफ कामयाब और हुनरमंद वकील हैं। इतना अच्छा कॅरियर छोड़ना हर किसी के लिए आसान नहीं होता। 

ट्रंप का बड़ा खुलासा, कहा- एक बड़ी साजिश रची गई…

जानिए बाइडेन की पत्नी क्या करेंगी
जानकारी के मुताबिक फर्स्ट लेडी बनने के बाद भी टीचर का जॉब करती रहेंगी। जिल ने कहा कि पति जब वाइस प्रेसिडेंट थे, तब भी मैं अपना काम करती थी। अब भी यही करूंगी। पॉलिटिकल एक्सपर्ट एले हिल कहती हैं- कई परिवारों में पत्नियां घर चलाती होंगी। लेकिन, सियासत में इस तरह के मामले बहुत कम देखे जाते हैं। अगले चार साल अब एक आदर्शवाद देखेंगे। दरअसल कमला और एमहाफ की पहली मुलाकात 2013 में हुई थी। 2014 में दोनों ने शादी कर ली। एमहाफ तलाकशुदा थे। उनके दो बच्चे हैं। वे अब भी साथ ही रहते हैं। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here