QUAD देशों की बैठक में Joe Biden ये कहा, पीएम के चेहरे पर आई मुस्कुराहट

देश के प्रमुखों की पहली बैठक हुई, जिसमे राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कुछ ऐसा कहा कि पीएम मोदी के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई।

0
249
US India News
संकट में भारत के साथ आया अमेरिका, वैक्सीन के लिए देगा कच्चा माल

America: देश के प्रमुखों की पहली बैठक हुई, जिसमे राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने कुछ ऐसा कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई। अमेरिका में सत्ता बदलने के बाद ये पहला मौका था जब बाइडेन और पीएम मोदी आमने-सामने थे। क्वाड की वर्चुअल बैठक में PM मोदी, जो बाइडेन (Joe Biden) के अलावा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मॉरिसन (Morrison) और जापान के पीएम योशिहिदे सुगा भी शामिल हुए थे। 

इन 10 देशों में भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस से चला सकते हैं गाड़ी, जानें कैसे

बाइडेन (Joe Biden) ने प्रधानमंत्री मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘आपको देख कर बहुत अच्छा लगा।’पीएम मोदी इसपर मुस्कुराए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, ‘‘हम अपनी प्रतिबद्धताओं को जानते हैं। हमारा क्षेत्र अंतरराष्ट्रीय कानून से संचालित है, हम सभी सार्वभौमिक मूल्यों के लिए प्रतिबद्ध हैं और किसी दबाव से मुक्त हैं लेकिन मैं हमारी संभावना के बारे में आशावादी हूं।’’ 

Trump का सियासी सफर जारी, जानिए अलग पार्टी बनाने पर क्या बोले

2004 में सामने आई थी ये बात

बता दें क्वाड (QUAD) की परिकल्पना 2004 में सामने आई थी। इसको लेकर 2017 से इन चारों देशों ने ज्यादा गंभीरता से सोचना शुरु किया। 2019 में पहली बार चारों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक हुई और अब दिग्गज नेताओं की पहली बैठक हुई है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here