जापान के पीएम शिंजो आबे ने इस कारण पद से दिया इस्तीफा

कहा ये भी जा रहा है कि उनकी सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उत्तराधिकारी चुनने तक आबे अपने पद पर बने रहेंगे।

0
271
Shinzo Abe
जापान के पीएम शिंजो आबे ने इस कारण पद से दिया इस्तीफा

Delhi: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शिंजो आबे के इस्तीफे का कारण सेहत बटाया जा रहा है। ये जानकारी समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने दी है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अपनी सेहत कारणों को लेकर इस्तीफा दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शिंजो आबे बीमार चल रहे हैं।

सीरिया में अमेरिका की जांच पाकिस्तान के लिए बन सकती है मुसीबत

शिंजो आबे (Shinzo Abe) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मैंने प्रधानमंत्री के पद से हटने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि आबे पुरानी बीमारी अल्सरेटिव कोलाइटिस से जूझ रहे हैं। इसके अलावा, प्रधानमंत्री शिंजो आबे के स्वास्थ्य को लेकर अटकलें हफ्तों से लग रही हैं, मगर हाल के दिनों में लगातार तेज बुखार आने की वजह से वह जांच के लिए दो बार अस्पताल गए। आबे ने कहा कि मैं अपनी इस बीमारी के लिए एक नया ट्रीटमेंट करा रहा हूं, जिसमें नियमित रूप से जांच और देखरेख की जरूरत है। मैं अपने ट्रीटमेंट के दौरान अपने कर्तव्यों के निर्वहन के लिए पर्याप्त समय नहीं दे पाऊंगा।

आखिर कौन है दाऊद इब्राहिम की नई प्रेमिका ‘गैंगस्टर गुड़िया’ ?

शिंजो आबे ने कहा, ‘अब जब मैं विश्वास के साथ लोगों से मिले जनादेश को पूरा करने में सक्षम नहीं हूं, तो मैंने फैसला किया है कि मुझे अब प्रधानमंत्री के पद पर बने नहीं रहना चाहिए।’ कहा ये भी जा रहा है कि उनकी सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उत्तराधिकारी चुनने तक आबे अपने पद पर बने रहेंगे। बता दें कि पीएम पद के लिए चुनाव पार्टी के सांसदों और सदस्यों के बीच ही होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here