ये है दुनिया का इकलौता देश जिसमे नहीं है मस्जिद

स्लोवाकिया दुनिया का एक ऐसा देश है जहां मुस्लिम होने के बाद भी मस्जिद नहीं है। यहां रहने वाले तुर्क हैं या फिर उगर।

0
327
International News
स्लोवाकिया दुनिया का एक ऐसा देश है जहां मुस्लिम होने के बाद भी मस्जिद नहीं है। यहां रहने वाले तुर्क हैं या फिर उगर।

Slovakia: दुनिया में सबसे ज्यादा जनसंख्या ईसाई धर्म की है। इनमे से इस्लाम यानी मुस्लिम धर्म को मानने वाले लोग शामिल है। आपने हर शहर में मुस्लिम बस्तियां और मस्जिदें (International News) देखी होंगी, लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश भी शामिल है जहां मुस्लिम लोग तो रहते है, पर मस्जिद नहीं है। यही नहीं इस देश में मस्जिद बनाने की इजाजत भी नहीं मिलती। 

24 घंटे में आए 6 लाख कोरोना केस, देखें टॉप-10 देशों की लिस्ट

बता दें स्लोवाकिया दुनिया (International News) का एक ऐसा देश है जहां मुस्लिम होने के बाद भी मस्जिद नहीं है। दरअसल, यहां रहने वाले मुस्लिम तुर्क हैं या फिर उगर। ये सभी 17वीं सदी में यहां आकर बस गए थे। एक रिपोर्ट के अनुसार, साल 2010 तक यहां मुसलमानों की आबादी सिर्फ पांच हजार के आसपास थी। यूरोपियन यूनियन की सदस्यता वाला ये देश सबसे आखिर में इसका सदस्य बना है। खास बात यह है कि इस देश में मस्जिद बनाने को लेकर विवाद भी होता रहा है। साल 2000 में स्लोवाकिया की राजधानी में इस्लामिक सेंटर बनाने को लेकर भी विवाद हुआ था। इस विवाद के बावजूद अब तक इस देश में मस्जिद नही बनी है। 

अमेरिका चुनाव के बाद ट्रंप ने कहा व्हाइट हाउस छोड़ दूंगा अगर…

साल 2015 में यूरोप में शरणर्थियों को लेकर विवाद हुआ (International News) था। उस समय 200 ईसाइयों को शरण दी गई थी। लेकिन उस वक्त मुस्लिम शरणर्थियों को आने से मना कर दिया था। हालांकि इस फैसले पर यूरोपीय यूनियन ने आलोचना की थी। बता दें कि 30 नवंबर, 2016 को स्लोवाकिया ने एक कानून पास कराने की वजह से आधिकारिक धर्म का दर्जा देने पर रोक लगा दी थी। स्लोवाकिया में ध्वनि प्रदूषण से निपटने के लिए भी कानून बनाया है। इस देश में 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक किसी से भी गलत तरीके से बात नही कर सकते, साथ ही शोर भी नही मचा सकते। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here