इंडोनेशिया में ‘खूनी बारिश’ के नाम से वायरल हुआ वीडियो, जानें सच

सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया Indonesia Viral Video की एक खबर सामने आई है। इस खबर को जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

0
955
Indonesia Viral Photos
सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया Indonesia Viral Video की एक खबर सामने आई है। इस खबर को जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

Indonesia: सोशल मीडिया पर इंडोनेशिया (Indonesia Viral Photos) की एक खबर सामने आई है। इस खबर को जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। इन तस्वीरों में आप देख सकते है कि ”खून की नदियां” बह रही है। आखिर ये बांढ आई कहा से, इस बात का पता किया तो निकलकर आया कि एक डाईंग फैक्ट्री से लाल रंग निकलकर पानी में मिल गया। इस घटना को लेकर अधिकारियों (Indonesia Viral Photos) का कहना है कि बारिश के साथ मिलकर रंग हल्का हो जाएगा। 

Thunberg ने किसान आंदोलन पर किया ट्वीट, भारत के लिए कर रहीं साजिश?

बता दें ट्विटर पर हजारों लोगों ने सेंट्रल जावा के पेकलोंगन शहर में वीडियो (Indonesia Viral Video) देखा और शेयर किया। लोगों को इसे देखकर खून जैसा लगा। पेकलोंगन शहर पारंपरिक इंडोनेशियाई डाईंग तकनीक में इस्तेमाल होने वाली बाटीक के उत्पादन के लिए जाना जाता है। इसमें कपड़ों पर पैटर्न बनाए जाते हैं। 

विदेश में रहना हुआ आसान, इस देश में जॉब के साथ मिलेगी नागरिकता

कैलोन मेट (Calon Mate) नाम के एक ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए टर्किश भाषा में कैप्शन लिखा था। इसके बाद पता चला कि इंडोनेशिया में बारिश तो हुई है, लेकिन ‘खूनी बारिश’ की सच्चाई क्या है? तस्वीरें तो सही लग रही थीं, लेकिन उनके साथ लिखे गए इस ‘खूनी बारिश’ के भयावह संदेश की पड़ताल के लिए गूगल रिवर्स इमेज सर्च का सहारा लिया। 

इस तस्वीर को क्रॉप किया और (Indonesia News) की-वर्ड के साथ गूगल रिवर्स इमेज पर सर्च किया। ऐसी ही कई सारी और भी तस्वीरें देखने को मिली। इसके बाद समाचार एजेंसी रॉयटर्स की भी लिंक दिखी। लिंक पर क्लिक किया तो सच्चाई सामने आ गई। रॉयटर्स एक भरोसेमंद न्यूज एजेंसी है, इसलिए रिपोर्ट पर भरोसा करना आसान हो गया था। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here