एक पत्थर ने बनाया करोड़पति, जानें रातों रात मालामाल होने का राज

एक 33 साल का व्यक्ति रातोंरात करोड़पति बन गया. उसके घर की छत से टकराकर 10 करोड़ रुपये का उल्कापिंड दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

0
119
Indonesia News
एक 33 साल का व्यक्ति रातोंरात करोड़पति बन गया. उसके घर की छत से टकराकर 10 करोड़ रुपये का उल्कापिंड दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

Indonesia: इंडोनेशियाई का एक 33 साल का व्यक्ति रातोंरात करोड़पति (Indonesia News) बन गया. बता दें उसके घर की छत से टकराकर 10 करोड़ रुपये का उल्कापिंड दुर्घटनाग्रस्त हो गया. खास बता यह है कि ताबूत बनाने वाली कंपनी जोशुआ हुडाकालुंग इस पर काम रही थी, जबकि उल्कापिंड उत्तरी सुमात्रा के कोलांग में लिविंग रूम की छत से टकराकर (Indonesia News) दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

राष्ट्रपति बनने के बाद भारत के लिए दिया पहला बयान, PM के लिए कही ये बात

उल्कापिंड छत से टकराने के बाद 2.1 किग्रा अंतरिक्ष चट्टान को मिट्टी में 15 सेमी की गहराई तक दफन किया गया था। सस्ती शुद्ध-रॉक किस्में 50 0.50 से 00 5.00 प्रति ग्राम प्राप्त होती हैं, और दुर्लभ अतिरिक्त-स्थलीय धातु $ 1,000 प्रति ग्राम तक बेची जाती  हैं। यहोशू ने कहा कि उल्कापिंड (Indonesia News) उस समय तक  गर्म था और कुछ हद तक टूटा जब उसने उसे जमीन से खींचने की कोशिश की. उल्का पिंड 4.5 बिलियन वर्ष पुराना है, और इसे CM1/2 कार्बोनेसस चोंडराईट के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, ये  एक बहुत ही दुर्लभ प्रकार का  है। इस तरह  के स्पेस रॉक की कीमत लगभग 85 1.85 मिलियन या 7 857 प्रति ग्राम है।

“जब मैंने इसे उठाया, तो वो पत्थर गर्म था और फिर मैं उसे उठा कर घर में (Indonesia News) लाया। शोर बहुत जोर आया और घर के कुछ हिस्से कांप भी रहे थे। जब मैंने खोज की, तो मैंने पाया कि घर की टिन की छत टूट गई थी। मुझे संदेह हो गया कि किसी ने जानबूझकर इसे फेंक दिया या इसे ऊपर से गिरा दिया, “यहोशू ने कम्पास को ये सब बाते बताई। 

जानें किस देश में 21 लोगों को एक साथ दी फांसी

द सन की रिपोर्ट के अनुसार जोशुआ को अंतरिक्ष चट्टान के लिए उसके वेतन के बराबर 30 साल तक का भुगतान किया गया था। यहोशू ने बाद में कहा कि वह चर्च बनाने के लिए कुछ पैसे का इस्तेमाल करेगा। “मैंने हमेशा एक बेटी की चाहत की है, जो इस बात का संकेत है कि मैं अब बच्चा पैदा करने के लिए भाग्यशाली हूं,” उन्होंने द सन को खुद ये सारी बाते बताई है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here