भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर ट्रंप का बड़ा बयान, ट्वीट कर जताई ये इच्छा

0
478
US Election 2020
ट्रंप का बड़ा खुलासा, कहा- एक बड़ी साजिश रची गई...

भारत-चीन के बीच सीमा विवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मध्यस्थता करने की इच्छा जाहिर की है. ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका भारत और चीन के बीच सीमा विवाद के मुद्दे पर मध्यस्थता करने के लिए तैयार है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमने भारत और चीन दोनों को सूचित किया है अगर वो चाहें तो सीमा विवाद में अमेरिका मध्यस्थता करने को तैयार है. ‘

दरअसल, इस महीने की शुरुआत से लद्दाख में चीनी सैनिक और भारतीय सैनिकों में तनाव की खबरें आ रही हैं. चीन की ओर से लगातार सैनिकों की संख्या बढ़ाने और बेस बनाने की खबरें आ रही हैं. वहीं भारत ने भी चीन की हर एक हरकत से निपटने के लिए तैयारी कर ली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस मसले पर प्रधानमंत्री कार्यालय में चर्चा की थी. पीएम मोदी ने मंगलवार को लद्दाख मामले पर पूरी रिपोर्ट ली, इसके अलावा तीनों सेना के प्रमुखों से विकल्प सुझाने के लिए कहा गया. इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद रहे, इस दौरान सेना प्रमुखों, सीडीएस से इस मसले पर ब्लू प्रिंट मांगा गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मसले पर बैठक की थी और ये फैसला हुआ था कि भारत लद्दाख बॉर्डर पर अपनी सड़क का निर्माण नहीं रोका जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here