बलात्कारियों को बना दिया जाएगा नपुंसक! पीएम इमरान की मिली मंजूरी

ये कानून बलात्कार के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने और यौन उत्पीड़न के मामले Imran Khan को लेकर है।

0
278
Imran Khan
ये कानून बलात्कार के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने और यौन उत्पीड़न के मामले Imran Khan को लेकर है।

Pakistan: पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने एक कानून को मंजूरी दे दी है। ये कानून बलात्कार के दोषियों को रासायनिक तरीके से नपुंसक बनाने और यौन उत्पीड़न के मामले को लेकर है। जानकारी के अनुसार संघीय कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया, जिसमें कानून मंत्रालय ने बलात्कार रोधी अध्यादेश का मसौदा प्रस्तुत किया। हालांकि इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

PAK मिनिस्टर ने फ्रांस के राष्ट्रपति को बताया ‘नाजी’, जानें पूरा मामला

बता दें प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस मामले में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा, हमें अपने नागरिकों के लिए सुरक्षित माहौल बनाना होगा। खास बात यह है कि बलात्कार पीड़िताएं बिना डर के शिकायतें दर्ज करा सकेंगी और सरकार उनकी पहचान छिपाकर रखेगी।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ संघीय मंत्रियों ने दुष्कर्म के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिये जाने की भी सिफारिश (Pakistan News in Hindi) की। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने कहा कि कानून जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, कुछ संघीय मंत्रियों ने दुष्कर्म के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिए जाने की भी सिफारिश की। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने लिखा कि कानून जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा। 

राष्ट्रपति बनने के बाद भारत के लिए दिया पहला बयान, PM के लिए कही ये बात

फरवरी 2020 में लाया गया था कानून-

पाकिस्तान सरकार ने फरवरी 2020 में बलात्कारियों को सार्वजनिक (Pakistan News in Hindi) तौर पर फांसी देने का कानून तैयार किया था, लेकिन उसे सदन से मंजूरी नही मिली थी। बता दें कि लाहौर कांड के बाद पाकिस्तान में जोरदार विरोध प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारियों ने दोषियों को फांसी पर लटकाने की मांग भी की थी। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here