भारत के समर्थन में बोले गीर्ट विल्डर्स-‘मेरे हिंदू दोस्त, अपने मूल्यों की रक्षा करें’

0
381
Greet Wilders Supports Nupur Sharma
Greet Wilders Supports Nupur Sharma

Greet Wilders Supports Nupur Sharma: भारत में कई हफ्तों से लगातार नूपुर शर्मा को लेकर विवाद जारी है। कई मुस्लिम देश भी इसी क्रम में भारत की आलोचना कर रहे हैं। हालांकि कई ऐसे लोग भी हैं, जो खुलकर नूपुर शर्मा का समर्थन कर रहे हैं। नूपुर शर्मा के समर्थन करने वालों में ना सिर्फ भारत के लोग शामिल हैं, बल्कि नीदरलैंड के सांसद गीर्ट विल्डर्स भी लगातार और खुलकर भारत, हिंदुओं और नूपुर शर्मा का समर्थन कर रहे हैं।

गीर्ट विल्डर्स का भारत, हिंदुओं और नूपुर शर्मा का समर्थन देख पाकिस्तान ने भी उनको अपने निशाने पर ले लिया है। हालांकि गिर्ट विल्डर्स ने भारत के प्रति एक बार फिर से अपना समर्थन दिखाया है और भारत के पक्ष में ट्वीट किया है।

‘मेरे हिंदू दोस्त, अपने मूल्यों की रक्षा करें’

गीर्ट विल्डर्स ने भारत (Greet Wilders Supports Nupur Sharma) का समर्थन करते हुए शनिवार को एक और ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “अगर धर्मनिरपेक्षता का मतलब तुष्टिकरण है तो कानून का कोई शासन नहीं है। भारत और मेरे हिंदू दोस्त, अपने मूल्यों की रक्षा करें। असहनीय को कभी सहन न करें। लोकतंत्र और स्वतंत्रता को हर दिन संरक्षित करने की जरूरत होती है।”

इससे पहले भारत का समर्थन करने के लिए कुछ कट्टरपंथियों ने विल्डर्स की फोटो के साथ छेड़छाड़ की थी। लेकिन खुद विल्डर्स ने अपनी फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘जिहादियों भाड़ में जाओ।’

जिहादियों भाड़ में जाओ- विल्डर्स

भारत का समर्थन करने के कारण कट्टरपंथियों ने विल्डर्स की फोटो के साथ छेड़छाड़ की थी। विल्डर्स ने अपनी उसी फोटो को शेयर करते हुए कट्टरपंथियों को लताड़ा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “भारत, हिंदुत्व और नूपुर शर्मा का समर्थन करने के बदले में मुझे यह मिला। लेकिन मैं भयभीत नहीं हूं। जिहादियों भाड़ में जाओ।’

‘जरूरत पड़ने पर करुंगा इस्लाम की आलोचना’

पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए गीर्ट विल्डर्स ने लिखा, “पाकिस्तान में अधिकारियों को बोलने की स्वतंत्रता या आलोचना पसंद नहीं है। उन्होंने ट्विटर पर पाकिस्तान में मेरे कई ट्वीट रोक दिए हैं। हालांकि मैं बोलने की आजादी की रक्षा करता रहूंगा और जरूरत पड़ने पर इस्लाम और मोहम्मद की आलोचना करता रहूंगा, जैसा सच बोलने वाली नूपुर शर्मा का बचाव किया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here