फ्रांस में पादरी पर हमला करने वाला गिरफ्तार, गृह मंत्री ने बुलाई आपात बैठक

आतंकी हमले ने अब नया मोड़ ले लिया है। बता दें हमला करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

0
168
France Terrorist Attack
आतंकी हमले ने अब नया मोड़ ले लिया है। बता दें हमला करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

France: फ्रांस में गुरुवार को हुए आतंकी हमले (France Terrorist Attack) ने अब नया मोड़ ले लिया है। बता दें हमला करने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस आंतकी हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध 21 साला का नागरिक था जो इस महीने की शुरुआत में फ्रांस आया था। उसके पास इतालवी रेड क्रॉस द्वारा जारी एक दस्तावेज (France Terrorist Attack)  था। पुलिस सूत्रों ने हमलावर का नाम ब्राहिम आउतसोई बताया है। उन्होंने बताया कि उसने सितंबर में ट्यूनीशिया से इटैलियन द्वीप लैम्पेडुसा तक नाव से सफर किया था। 

लाहौर की सड़कों में क्यों लगे पीएम मोदी और विंग कमांडर अभिनंदन के पोस्टर ?

बता दें कि राष्ट्रपति मैक्रों के सख्त रुख पर कई मुस्लिम देशों (France Terrorist Attack) में फ्रांस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। इस सबके बीच ट्यूनीशिया के एक युवक ने नीस के चर्च में दो महिलाओं समेत तीन लोगों की चाकू मार कर हत्या कर दी। चर्च पर हमले के बाद फ्रांसीसी गृह मंत्री गेराल्ड डारमानिन ने कहा था कि देश में और आतंकी हमले हो सकते हैं। इसको देखते हुए पूरे देश में खासकर चर्चो और स्कूलों के आसपास सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। 

अंतिम दौर में ट्रंप और बिडेन का चुनाव अभियान, प्रचार में लगाई ताकत

इटली के जांचकर्ता भी सिसिली के द्वीप पर संदिग्ध हमलावर (France Terrorist Attack) की गतिविधियों और संपर्कों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं। न्यायिक सूत्रों ने बताया कि अक्टूबर की शुरुआत में क्वारंटाइन प्रवासियों के लिए इस्तेमाल होने वाले जहाज पर लम्पेडुसा से बरी जाते हुए उसने वहाँ कुछ समय गुजारा होगा। न्यायिक सूत्रों के अनुसार उसे बारी में निष्कासन आदेश सौंप दिया गया था जिसके तहत एक सप्ताह के भीतर इटली छोड़ने के लिए बाध्य किया गया था। सूत्रों ने कहा कि जांचकर्ता इस संभावना पर विशेष ध्यान दे रहे हैं कि संदिग्ध हमलावर अल्केमो के सिसिली शहर में 10 दिन तक रहा था। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here