आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस ने लिया एक्शन, कमांडर सहित पांच आतंकियों को मार गिराया

फ्रांस बल और सैन्य हैलीकॉप्टरों ने अलकायादा France News से जुड़े कमांडर सहित पांच आतंकियों को मार गिराया है।

0
181
France News
फ्रांस बल और सैन्य हैलीकॉप्टरों ने अलकायादा France News से जुड़े कमांडर सहित पांच आतंकियों को मार गिराया है।

France: फ्रांस बल और सैन्य हैलीकॉप्टरों ने अलकायादा से जुड़े कमांडर सहित पांच आतंकियों (France News) को मार गिराया है। फ्रांसीसी सैन्य प्रवक्ता कर्नल फ्रेडरिक बारब्री ने शुक्रवार को बताया कि आपरेशन का लक्ष्य आरवीआइएम इस्लामिक कट्टरपंथी समूह का था। मोउसा संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध सूची में शामिल था और वह माली के लोगों और अंतरराष्ट्रीय बलों (France News) पर हुए कई हमलों के लिए जिम्मेंदार माना गया था। 

भारत के पक्ष में बोला रूस, इमरान सरकार को लगाई फटकार

बता दें करीब पांच महीने पहले फ्रांसीसी सैन्य बलों (France News) ने उत्तरी माली में अलकायदा इन इस्लामिक मगरिब (एएक्यूएमआइ) के प्रमुख अब्देलमलेक द्रोकदल को मार गिराया था। तब फ्रांस के रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली ने कहा था कि तीन जून को फ्रांसीसी सैन्य बलों ने उत्तरी माली में एक ऑपरेशन के दौरान एक्यूएमआइ के प्रमुख और उसके कई करीबी सहयोगियों को मार गिराया। माली में इस ऑपरेशन के दौरान इस्लामिक स्टेट ग्रुप के एक सीनियर कमांडर को दबोच लिया गया। यह आतंकवाद के खिलाफ हमारी बड़ी सफलता है और हमारे सैनिक इन आतंकियों के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रखेंगे।  

ब्रिटेन में नहीं थमा कोरोना, 24 घंटे में सामने आए कई मामले

बता दें, 2013 में माली में विद्रोह के बाद से फ्रांस और अन्य देशों की अंतरराष्ट्रीय सेना (France News) वहां शांति बहाली के लिए तैनात है। फ्रांस के 5 हजार से ज्यादा व संयुक्त राष्ट्र के 13 हजार सैनिक वहां तैनात, जो माली से आतंकियों के सफाए में जुटे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रक में सवार सभी पांच लोगों की मौत हो गई। फ्रांसीसी रक्षा मंत्री के एक बयान में कहा गया है कि मूसा समूह में भर्ती किए गए नए जिहादियों को प्रशिक्षित करता था। हाल के कुछ हफ्तों में माली में फ्रांसीसी सुरक्षा बलों की कई कार्रवाई में कई संदिग्ध आतंकवादियों को मार गिराया गया है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here