जानें किस देश में Flying Car को मिली मंजूरी, घर में हो जाएगी पार्किंग

ये कार जल्द अमेरिका में चलने जा रही है। अमेरिका की अड्डयन प्राधिकरण ने मंजूरी दे दी है। टेराफुगिया ट्रांजिशन कंपनी ने बनाया है।

0
1389
Flying Car
ये कार जल्द अमेरिका में चलने जा रही है। अमेरिका की अड्डयन प्राधिकरण ने मंजूरी दे दी है। टेराफुगिया ट्रांजिशन कंपनी ने बनाया है।

America: अब आप इस देश में फालाइंग कार (Flying Car) को देख और चला सकते है। ये कार जल्द अमेरिका में चलने जा रही है। अमेरिका की अड्डयन प्राधिकरण ने मंजूरी दे दी है। ये कार टेराफुगिया ट्रांजिशन कंपनी ने बनाया है, जिसे ‘रोडेबल एयरक्राफ्ट’ कैटिगिरी में स्पेशल लाइट-स्पोर्ट्स एयरक्राफ्ट के तौर पर मंजूरी मिली है। इसका मतलब है कि ये कार (Flying Car) हवाई जहाज के तौर पर भी मान्य हो गई है। 

‘ये हमारी कार है, ये हम हैं और ये हमारी #PawriHoRahiHai’ कहकर वायरल होने वाली लड़की कौन है?

बता दें इस कार (Flying Car) में 27 फुट बड़ा पंखा लगा हुआ है, जो पोर्टेबल जैसा दिखाई देता है। इस उड़ने वाली कार में 2 लोग बैठ सकते हैं और इसे अगले साल लांच किया जा सकता है। इस कार को सिर्फ उड़ने की अनुमति मिली है और इसे पायलट ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खरीद भी सकते हैं। लेकिन कहा जा रहा है कि 2023 तक इस कार को सड़क पर भी चलने की मंजूरी मिल जाएगी। 

जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन तैयार, इस देश ने मांगी इजाज़त

दरअसल, ये कार चीन (Flying Car) की बनाई हुई है। लेकिन कार का प्रोजेक्ट अमेरिका में तैयार हुआ है। कंपनी के अधिकारी केविन का कहना है कि हमारी टीम ने बहुत मेहनत करने के बाद ये उड़ने वाली कार बनाई है, जिसकी 80 दिनों की फ्लाइट टेस्टिंग भी हो गई है। साथ ही कहा कि कंपनी ने FAA ऑडिट के लिए 150 तकनीकी पेपर भी भरे हैं, तब जाकर इसे मंजूरी मिली है। इस कार का वजन 590 किलोग्राम है और ये सिर्फ 1 मिनट के अंदर उड़ान भरने के लिए तैयार हो जाती है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here