बिल गेट्स को पछाड़ ये शख्स बने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति, जानें कितनी है संपत्ति

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स को पछाड़ दिया है।

0
890
Elon Musk On His 9 Children
Elon Musk On His 9 Children

Washington: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए है। वह दुनिया के दूसरे नंबर के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) को पछाड़ दिया है। एलन मस्क की नेटवर्थ 7.2 अरब डॉलर से बढ़कर 127.9 अरब डॉलर हो गई है। एलन बीते दो हफ्ते में ही पांचवें नंबर से दूसरे पर (elon musk net worth) आ गए है। एलन मस्क ने इस साल अपनी नेटवर्थ में करीब 110.3 अरब डॉलर जोड़े हैं।

WHO ने दुनिया को चेताया, कहा कोविड-19 की तीसरी लहर के लिए हो जाए तैयार

ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक जनवरी में अमीरों की रैंकिंग में मस्क 35वें स्थान पर थे लेकिन अब वह दूसरे नंबर पर पहुंच गए (elon musk net worth) है। बता दें कि ऐसा दूसरी बार हुआ है जब बिल गेट्स दूसरे नंबर से निचे लुढ़क गए है। बिल गेट्स कई सालों से नंबर एक पर बने हुए थे लेकिन अमेजन फाउंडर जेफ बिजोस 2017 में पहले नंबर पर आ गए थे, उसके बाद से बिल गेट्स दूसरे पर थे। सूत्रों के मुताबिक बिल गेट्स ने बीते सालों में अपना काफी पैसा दान किया है।

बता दें कि बीते शनिवार को ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक अमेजन के CEO जेफ बेजोस 183 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पहले नंबर पर थे। दूसरे स्ठान पर बिल गेट्स 128 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ मौजूद थे, जहां अब एलन मस्क आ गए है। वहीं 105 अरब डॉलर के साथ बर्नार्ड अर्नाल्ड चौथे नंबर पर थे और मार्क जुकरबर्ग 102 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पांचवें नंबर पर हैं।

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बने मस्क, जुकरबर्ग को भी छोड़ा पीछे

इसके अलावा आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एलन मस्क (Elon Musk) की रॉकेट कंपनी ने चार एस्ट्रोनॉट्स को अंतरिक्ष भेजा था। इतना ही नहीं, इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला को एस एंड पी 500 कंपनी की सूची में भी शामिल किया गया था, जिसके बाद एक ही दिन में एलन मस्क की संपत्ति में 7.61 अरब (50 हजार करोड़ से ज्यादा) डॉलर का इजाफा हुआ था। वहीं सालाना आधार पर एलन मस्क की संपत्ति में अब तक 82 अरब डॉलर का इजाफा हुआ।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here