ताइवान में भूकंप से मचा हाहाकार,जापान ने दी सुनामी की चेतावनी

0
115
Taiwan Earthquake
Taiwan Earthquake

Taiwan Earthquake: 24 घंटे में ताइवान (Taiwan) की धरती करीब 100 बार कांपी है। ताइवान में रविवार को भूकंप (Earthquake) के एक बार फिर तेज झटके महसूस किए गए हैं। ताइवान में भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 7.2 मापी गई। दरअसल, ताइवान से 85 किमी पूर्व में दोपहर करीब 12 बजे के करीब भूकंप महसूस किया गया है। वहीं, ताइवान के तट पर आए 7.2 तीव्रता के भूकंप के बाद जापान (Japan) ने भी सुनामी (Tsunami) की चेतावनी जारी कर दी है।

अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (US Geological Survey) ने कहा, जापान को सुनामी की चेतावनी जारी करने के लिए प्रेरित किया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में ताइवान के अलग-अलग हिस्सों में 100 बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। कहीं, जमीन के दो टुकड़े होते दिखे तो कहीं पुल भी गिरते हुए नजर आए हैं।

आपको बता दें की शनिवार को भी भूकंप के तेज झटके महसूस हुए थे। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 मापी गई थी। खबर है कि, भूकंप के चलते कुछ घरों को नुकसान पहुंचा तो वहीं रेल सेवा (Railway Service) भी बाधित हुई है।

भूकंप के बाद ताइवान के इलाको में चारो तरफ चीखें मच गई थी। लोग घरों से बाहर की ओर दोड़े पड़े। लेकिन यह भी अच्छा रहा कि इस भूकंप में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here