हार के बाद डोनाल्‍ड ट्रंप का शक्ति प्रदर्शन, समर्थकों-विरोधियों के बीच हुईं झड़प

पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिकी चुनाव में हार के बाद राजधानी वॉशिंगटन में शक्ति प्रदर्शन किया है।

0
195
America Election
पूर्व राष्ट्रपपति डोनाल्डह ट्रंप ने अमेरिकी चुनाव में हार के बाद राजधानी वॉशिंगटन में शक्ति प्रदर्शन जारी। कईं लोग समर्थन में उतरे।

America: पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अमेरिकी चुनाव(America Election) में हार के बाद राजधानी वॉशिंगटन में शक्ति प्रदर्शन किया है। इस प्रदर्शन के दौरान लाखों की संख्या में लोग ट्रंप के समर्थन में सामने आए है। ट्रंप समर्थकों और उनके विरोधियों के बीच जमकर झड़प भी हुई। दोनों ही पक्षों के बीच लड़ाई और नारेबाजी देखने को मिली। साथ ही, इस घटना पर ट्रंप ने वॉशिंगटन के मेयर और वामपंथी संगठन (ANTIFA) पर हमला भी किया है।

आतंकवाद के खिलाफ फ्रांस ने लिया एक्शन, कमांडर सहित पांच आतंकियों को मार गिराया

लाखों की संख्‍या में लोग राष्‍ट्रपति ट्रंप को समर्थन देने के लिए वॉशिंगटन पहुंचे। तो वहीं ट्रंप ने (America President Election) राष्‍ट्रपति चुनाव के परिणाम के खिलाफ अपना प्रदर्शन जारी रखा। फॉक्‍स न्‍यूज की रिपोर्ट के अनुसार इस प्रदर्शन के दौरान ट्रंप विरोधी संगठनों एंटीफा, ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर और ट्रंप समर्थक संगठन प्राउड ब्‍वायज के बीच झड़प हो गई। वॉशिंगटन में जैसे-जैसे अंधेरा हुआ ट्रंप के विरोध में प्रदर्शन और ज्‍यादा तेज होता गया।

भारत के पक्ष में बोला रूस, इमरान सरकार को लगाई फटकार

बता दें एंटीफा, ब्‍लैक लाइव्‍स मैटर के लोगों ने ट्रंप समर्थकों को परेशान किया फिर उनकी लाल टोपी और झंडे छीनकर आग में डाल दिया। वॉशिंगटन पोस्‍ट के मुताबिक यह झड़प रात को और ज्‍यादा तेज हो गई। ट्रंप विरोधियों ने ट्रंप समर्थक के स्‍टॉल को पलट दिया। ट्रंप समर्थकों और विरोधीयो के बीच झड़प अमेरिका के राष्‍ट्रपति कार्यालय(White  House)वाइट हाउस से कुछ ही दूरी पर हुई। दोनों तरफ के लोगो के बीच यह झड़प काफी देर तक चलती रही। बाद में पुलिस पहुंची और उसने दोनों दलो को अलग किया।

इस झड़प में दोनों ही पक्षों के कई लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने 10 लोगों को अरेस्‍ट किया है। वही चार लोगों को बंदूक रखने के आरोप में भी अरेस्‍ट किया गया है। इस दौरान एक व्‍यक्ति के पीठ में चाकू मार दिया गया और वो गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती है। ट्रंप विरोधीयो को हटाने के लिए पुलिस को पेपर स्‍प्रे का इस्‍तेमाल करना पड़ा। बता दें कि जो बाइडेन की जीत के बाद भी अभी तक राष्‍ट्रपति ट्रंप ने अपनी हार को स्‍वीकार नहीं किया। साथ ही ट्रंप ने अपने समर्थकों से वादा किया है की वो(Election Results) चुनावी परिणाम को कानूनी चुनौती देंगे।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here