ट्रंप की बड़ी जीत, दूसरी बार भी महाभियोग में हुए बरी

महाभियोग के प्रस्ताव से बरी होने के बाद ट्रंप ने कहा 'अमेरिका का कोई भी राष्ट्रपति कभी भी इस तरह से नहीं गुजरा है'।

0
437
Donald Trump
महाभियोग के प्रस्ताव से बरी होने के बाद ट्रंप ने कहा कि 'अमेरिका का कोई भी राष्ट्रपति कभी भी इस तरह से नहीं गुजरा है'।

New Delhi: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड (Donald Trump) ट्रंप ने बड़ी जीत दर्ज की है। अमेरिकी संसद में उनके खिलाफ़ लाए गए महाभियोग के प्रस्ताव में उनकी जीत हुई है। डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ़ 57 सीनेटरों ने वोट किया वहीं 43 सीनेटरो ने उनके पक्ष में वोटिंग की। सीनेट को डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ़ दो तिहाई बहुमत न मिलने से कैपिटल हिल (Capitol Hill) हिंसा भड़काने के आरोप से बरी कर दिया।

शपथ लेते ही एक्शन में आए जो बाइडेन, बदले ट्रंप के कई फैसले

दरअसल, 6 जनवरी को अमेरिका के कैपिटल हिल (Capitol Hill) में हुए दंगे को लेकर अमेरिकी सीनेट में महाभियोग को लेकर वोटिंग की गई। जिसमें पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ़ दो तिहाई बहुमत न मिलने से उनको महाभियोग के आरोप से बरी कर दिया गया। बता दें कि इससे पहले सीनेट ने 13 फरवरी को ट्रंप के खिलाफ दूसरी बार लाए गए महाभियोग प्रस्ताव पर सुनवाई पूरी करके वोटिंग की थी।

किसानों के समर्थन में अमेरिकी सिंगर ने किया Tweet, तो कंगना ने दिया ये जवाब

आंदोलन तो अभी शुरू ही हुआ है-

महाभियोग के आरोप से बरी  होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने इस फैसले का स्वागत किया है। फैसले के बाद उन्होने कहा कि उनका राजनीतिक आंदोलन तो अभी शुरू हुआ है। आगे डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि, ‘हमारे पास आगे बहुत काम है और जल्द ही हम एक उज्ज्वल और असीम अमेरिकी भविष्य के लिए एक दृष्टिकोण के साथ उभरेंगे।’

बता दें कि महाभियोग (Impeachment trial) के आरोप से बरी होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपना बयान जारी किया और उन्होने अपनी लीगल टीम को धन्यवाद किया। इस दौरान उन्होने ये भी कहा कि ‘अमेरिका का कोई भी राष्ट्रपति कभी भी इस तरह से नहीं गुजरा है’।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here