अमेरिका चुनाव के बाद ट्रंप ने कहा व्हाइट हाउस छोड़ दूंगा अगर…

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सहयोगी एलेक्ट्रोलस जो बाइडेन (Joe Biden) के पक्ष में वोट कर देंगे तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे।

0
317
Donald trump
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सहयोगी एलेक्ट्रोलस जो बाइडेन (Joe Biden) के पक्ष में वोट कर देंगे तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे।

America: अमेरिका में हाल ही में हुए राष्ट्रपति चुनाव को हारने के बाद डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने कहा कि अगर उनके सहयोगी एलेक्ट्रोलस जो बाइडेन (Joe Biden) के पक्ष में वोट कर देंगे तो वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे। गुरुवार देर शाम को ट्रंप से जब यह पूछा गया कि अगर उनके सहयोगी एलेक्ट्रोलस जो बाइडेन के पक्ष में मतदान करेंगे तो क्या वह व्हाइट हाउस छोड़ देंगे तो उन्होंने कहा, ‘आप जानते है कि ऐसी स्थिति में मैं निश्चित रूप से व्हाइट हाउस छोड़ दूंगा।’ 

UK के इन शहरों में लगेगा प्रतिबंध, अपनों से भी मिलना मुश्किल!

बता दें ट्रान्सफर के लिए जिम्मेदार संघीय एजेंसी जीएसए की प्रमुख ने कहा कि वह बाइडन को व्हाइट (Joe Biden) हाउस में आने के लिए जरूरी संसाधन मुहैया कराएंगी, जिसके बाद ट्रंप का यह बयान सामने आया है। हालांकि ट्रंप ने इस बात पर भी जोर देते हुए कहा कि वह ”लड़ाई जारी रखेंगे और जीत हासिल करके ही रहेंगे। अमेरिका में तीन नवम्बर को हुए चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए बाइडन और उप राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस को विजेता घोषित किया गया है। 

ट्रंप के मुहिम चलाने वाले दल ने चुनाव प्रक्रिया में गड़बड़ी और धोखेबाजी के कई मुकदमे दर्ज कराए हैं। जिनमें कुछ मामलों को अदालत खारिज कर चुकी है। जनरल सर्विस एडमिनिस्ट्रेटर एमिली मर्फी द्वारा नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) को पत्र लिख कर ट्रंप प्रशासन के आधिकारिक तौर पर सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयार होने की जानकारी देने के कुछ घंटों बाद ट्रंप ने इस संबंध में जवाब दिया। 

बलात्कारियों को बना दिया जाएगा नपुंसक! पीएम इमरान की मिली मंजूरी

ट्रंप ने कहा था कि, ”मैं जीएसए की एमिली मर्फी का देश के प्रति उनके समर्पण और निष्ठा के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उनको परेशान किया गया, धमकाया गया और गालियां दी गई और मैं नहीं चाहता कि यह उनके परिवार या जीएसए के किसी भी कर्मचारी के साथ हो। साथ ही कहा कि “हमारी लड़ाई जारी रहेगी और मुझे विश्वास है कि हम जीतेंगे।” 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here