पहले बार मास्क में दिखे डोनाल्ड ट्रंप, बताई ये वजह..

डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने से इनकार कर दिया था और अन्य अमेरिकियों से ऐसा करने के लिए कहा था. उनके अनुसार यह एक व्यक्तिगत पसंद का मामला है.

0
392
Donald Trump

Delhi: अमेरिकी (America) राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) हमेशा मास्क पहनने से इनकार करते रहे है लेकिन आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को मास्क पहनना पड़ा. ट्रंप ने यह मास्क तब पहना जब वे वॉल्टर रीड मिलिट्री हॉस्पिटल में जवानों से मिलने के लिए पहुंचे थे. नीले रंग के इस मास्क पर प्रेसिडेंशियल सील लगी हुई थी. आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने से इनकार कर दिया था और अन्य अमेरिकियों से ऐसा करने के लिए कहा था. उनके अनुसार यह एक व्यक्तिगत पसंद का मामला है.

बॉलीवुड पर कोरोना का अटैक, कई हस्तियां कोरोना पॉजिटिव

एक रिपोर्ट के मुताबिक मास्क पहनने से पहले उन्होंने (Donald Trump) प्रेस से कहा कि मुझे लगता है जब आप अस्पताल में होते हैं, खासकर जब आप बहुत सारे सैनिकों से बात कर रहे होते हैं, तो मास्क पहनना चाहिए और यह बहुत अच्छी बात है. ट्रंप ने वाल्टर रीड की अपनी यात्रा से पहले व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से बात की. अपनी यात्रा के दौरान चिकित्सा कैंप में, ट्रंप मीडिया द्वारा आयोजित किए गए एक सेशन में भी उपस्थित हुए, इस दौरान भी वे मास्क लगे हुए थे. नीले रंग के इस मास्क में सुनहरे रंग का राष्ट्रपति मुहर लगा हुआ था. इस सेशन में उन्होंने केवल धन्यवाद कहकर विदा ले ली.

हाल ही में अमेरिका के शीर्ष सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए मास्क का उपयोग करने की अपील की थी. हालांकि डोनाल्ड ट्रंप इससे इनकार करते रहे. इस बात को लेकर वे आलोचकों के भी निशाने पर रहे. उधर अमेरिका के कुछ राज्यों ने कोरोनो वायरस के प्रतिबंधों में काफी ज्यादा ढील दे दी है. इस कारण से मामलों की संख्या में तेजी देखी जा रही है. सिर्फ एक दिन के मामले अपने सारे पिछले रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं.

अमेरिका ने चीन के तीन अधिकारियों पर लगाया बैन, जानिए क्यों..

बता दें कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में ही हैं. अकेले शुक्रवार को अमेरिका में एक ही दिन में 69,000 मामले देखने को मिले है. यह किसी एक दिन में आए मामलों का तीसरा सबसे बड़ा रिकॉर्ड है.जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के कोरोना ट्रैकर के मुताबिक अमेरिका में करीब 32 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं और 1,34,000 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी हैं. ये आंकड़े लगातार और तेजी से बढ़ रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here