कोरोना से ठीक होने के बाद पहली बार जनता के सामने आए डोनाल्ड ट्रंप

कोरोना वायरस के इलाज के लिए अस्पताल से वापस आने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार जनता के सामने आए।

0
220
White House
कोरोना से ठीक होने के बाद पहली बार जनता के सामने आए डोनाल्ड ट्रंप

Washington: कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के इलाज के लिए अस्पताल से वापस आने के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पहली बार जनता के सामने आए। व्हाइट हाउस (White House) की बालकनी से ट्रंप ने लोगों को धन्यवाद किया और बताया कि वे अब काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। राष्ट्रपति 3 दिनों तक हॉस्पिटल में रहे थे, जिसके बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

वाइट हाउस (White House)  की बालकनी में खड़े होकर उन्होंने (Donald Trump) कहा, ‘मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। मैं आपकी प्रार्थनाओं के लिए आप सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं।’ आगामी चुनाव के मद्देनजर ट्रंप प्रचार में जुटे हुए हैं। उन्हें फ्लोरिडा और पेन्सिलवेनिया में रैली करनी है। डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइट हाउस के डॉक्टरों ने शनिवार से सार्वजनिक रैलियों में भाग लेने की इजाजत दे दी है। इसके साथ ही ट्रंप के शीर्ष प्रशासनिक अधिकारियों पर दबाव बढ़ गया है।

ट्रंप ने समर्थकों से वोट की अपील करते हुए कहा, ‘हम इस चाइना वायरस को हराने जा रहे हैं।’ इस दौरान ट्रंप ने बताया कि उनका दोबारा टेस्ट किया गया था और आगे भी किया जाएगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि सांस लेने में तकलीफ या फिर बहुत कमजोरी महसूस नहीं हो रही थी। ट्रंप के संक्रमित होने के 9 दिन बाद शनिवार से चुनाव अभियान पर दोबारा लौटने की घोषणा के साथ ही प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन पर निशाना साधा।

ट्रंप और बाइडेन के बीच होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई कैंसल

डोनाल्ड ट्रंप ने उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट दावेदार सीनेटर कमला हैरिस को भी एक ‘राक्षस’ और ‘कम्युनिस्ट’ कह डाला। इस दौरान उन्होंने आगामी गुरुवार को बिडेन के साथ अगली डिबेट में हिस्सा लेने का संकल्प भी दोहराया। बता दें कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट कैंसल हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमीशन ऑन प्रेसिडेंशियल डिबेट्स (CPD) ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंपऔर डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच होने वाले वर्चुअल डिबेट को कैंसल करने का फैसला किया है।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here