पहले गला घोंटा, फिर पेट काटकर चुराया बच्चा, महिला को मिली मौत की सजा

करीब सात दशक के इतिहास Crime News in Hindi में अमेरिका में ये पहली बार हुआ है कि महिला कैदी को मौत की सजा सुनाई गई है।

0
108
Crime News in Hindi
करीब सात दशक के इतिहास Crime News in Hindi में अमेरिका में ये पहली बार हुआ है कि महिला कैदी को मौत की सजा सुनाई गई है।

Washington: करीब सात दशक के इतिहास में अमेरिका में ये पहली बार हुआ है कि महिला कैदी को मौत की सजा सुनाई गई है। साल 2004 में लीजा मोंटगोमेरी (Lisa Montgomery) ने मिसूरी में रहने वाली एक गर्भवती महिला की हत्या कर दी थी। और बच्ची को गर्भ मे से निकालकर अपने पास रख लिया था। पकड़े जाने के बाद लंबी चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने उसे दोषी करार (Lisa Montgomery) दिया था।

नए साल पर भारत में सबसे ज्यादा बच्चों का जन्म, जानें पूरी डिटेल

इस महिला के अंदर हैवानियत (Crime News in Hindi) का भूत सवार था कि इसने मर चुकी स्टिनेट का पेट काटकर बच्ची को निकाला और फरार हो गई। पुलिस ने अगले दिन उसे गिरफ्तार कर नवजात बच्ची को छुड़ा लिया था। उस बच्ची का नाम विक्टोरिया है, जो अब 16 साल की हो चुकी है। बता दें ये पूरा मामला 16 साल पुराना है।

16 दिसंबर 2004 को मोंटगोमेरी (Crime News in Hindi) ने एक कुत्ते को गोद लेने के लिये कैनसास के मेलवर्न में स्थित अपने घर से लगभग 170 किलोमीटर दूर उत्तर-पश्चिमी मिसूर कस्बे के स्किडमोर में 23 वर्षीय कुत्ता विक्रेता बॉबी जो स्टिनेट के घर गई और रस्सी से गला दबाकर स्टिनेट की हत्या कर दी। इसके बाद उसने महिला का पेट चीरकर उससे बच्ची को निकाला और फरार हो गई थी।

गर्भपात को दी कानूनी मंजूरी, देश के संसद में बिल हुआ पास

बता दें इंडियाना के दक्षिणी जिले के लिए जज पैट्रिक हैनलॉन (Crime News in Hindi) ने सोमवार देर रात ये कहते हुए मृत्यु दंड पर रोक लगा दी थी कि मोंटगोमेरी की मानसिक स्थिति का निर्धारण किया जाना जरूरी है। बता दें कि मोंटगोमेरी को टेक्सा के कार्सवेल में एक फेडरल मेडिकल सेंटर में रखा जा रहा था। ये मानसिक रूप से बीमार कैदियों के लिए जेल है।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here