जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन तैयार, इस देश ने मांगी इजाज़त

अमेरिका में दवा निर्माता कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने वैक्सीन को लेकर फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन से मंजूरी मांगी है।

0
350
COVID-19 vaccine
अमेरिका में दवा निर्माता कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने वैक्सीन को लेकर फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन से मंजूरी मांगी है।

America: अमेरिका में दवा निर्माता कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन (COVID-19 vaccine) ने वैक्सीन को लेकर फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन से मंजूरी मांगी है। कंपनी ने आने वाले हफ्तों में यूरोपीय अधिकारियों से इसके लिए अनुमति मांगी थी। कंपनी खुद इसकी जानकारी दी है। बता दें ये वैक्सीन संक्रमण को रोकने के लिए 66 फीसदी काम कर रही है। अमेरिका में कोरोना टीकाकरण का काम जारी है। देश पहले ही दो वैक्सीन (COVID-19 vaccine) फाइजर बायोएनटेक और मॉडर्ना को आपात इस्तेमाल के मंजूरी दी गई थी, जिनके इस्तेमाल से टीकाकरण शुरु हो गया है। 

पाक को फ्री में मिलेगी भारत में बनी कोरोना वैक्सीन, पाक PM ने इस तरह किया धन्यवाद

कंपनी में आवेदन के बाद डेटा का पता करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता (Corona Virus) होती है। अधिकारी, पॉल स्टॉफल्स ने कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन मार्च में वैक्सीन रोल आउट करने की तैयारी में है। वैक्सीन को आपातकालीन उपयोग की अनुमति मिलने पर, हम शिपिंग शुरू कर देंगे। जॉनसन एंड जॉनसन के आवेदन ने महामारी से लड़ने की उम्मीदें बढ़ा दी हैं, जिसके वजह से अमेरिका में 451,145 और दुनियाभर में 2,271,152 लोगों की मौत हो गई है।

दरअसल, अमेरिका में 100 मिलियन खुराकों के लिए 1 बिलियन डॉलर का भुगतान करने की सहमती मिल गई है। कंपनी 100 मिलियन खुराक की आपूर्ति (COVID-19 vaccine) करने की तैयारी में है। इसके अलावा अमेरिका के पास अतिरिक्त 200 मिलियन खुराक खरीदने का ऑपशन भी है। 

कृषि कानून को मिला US का समर्थन, कही ये बड़ी बात

कंपनी ने कहा कि ये आपातकालीन स्वीकृति पर सप्लाई (Corona Virus) करने के लिए तैयार है। साथ ही कहा कि अमेरिका, यूरोप, दक्षिण अफ्रीका और भारत में उत्पादन करने वाली है और उसका लक्ष्य 2021 में एक बिलियन खुराक हो जाएगा। अमेरिका में ये संक्रमण के खिलाफ 72%, लैटिन अमेरिका में 66% और दक्षिण अफ्रीका में 57% कारगार साबित हुई है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here