बांग्लादेश में बिना मास्क नहीं मिलेगी सेवाएं, जानिए किन लोगों पर लगाई रोक

कोरोना से हाल-बेहाल सिर्फ भारत में ही है। लेकन ऐसा नहीं है। देश के कई हिस्सों और कई शहरों में कोरोना का कहर अब भी जारी हैं।

0
219
Covid-19
कोरोना से हाल-बेहाल सिर्फ भारत में ही है। लेकन ऐसा नहीं है। देश के कई हिस्सों और कई शहरों में कोरोना का कहर अब भी जारी हैं।

Bangladesh: कई लोगों को लगता है कि कोरोना (Covid-19) से हाल-बेहाल सिर्फ भारत में ही है। लेकन ऐसा नहीं है। देश के कई हिस्सों और कई शहरों में कोरोना का कहर अब भी जारी हैं। विशेषकों की माने को कोरोना ठंड के दिनों में और भी ज्यादा तेजी से बढ़ सकता है। और अगर नोएडा और दिल्ली एनसीआऱ की बात की जाए तो यहां खतरा पहले से ज्यादा हो सकता है। 

ब्राजील के राष्ट्रपति ने चीन का उड़ाया मजाक, चीन ने वैक्सीन का किया बचाव

आपको बता दें बांग्लादेश में कोरोना वायरस (Covid-19) के खिलाफ लड़ाई को अधिक तेज कर दिया गया है। सरकार ने ‘नो मास्क, नो सर्विस’ नीति को लागू कर दिया है। प्रधानमंत्री शेख हसीना की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक ने फैसला किया कि किसी को भी मास्क के बिना कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

खास बात यह है कि यह निर्णय सभी कार्यालयों के लिए लागू किया गया हैं। साथ ही देश में कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए ‘नो मास्क, नो सर्विस’ कहते हुए नोटिस बोर्ड (Corona Virus) लगाने होंगे। इसके तहत सरकार ने फैसला किया है कि मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को सरकार की तरफ से कोई सेवा नहीं दी जाएगी और ना ही बिना मास्क के कार्यालयों में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। 

भारत-चीन सीमा विवाद के बीच सुरक्षाबलों ने चीनी सैनिक को पकड़ा

आधिकारिक समाचार एजेंसी बीएसएस की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को ढाका में कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को ब्रीफिंग करते हुए, कैबिनेट सचिव खंडेकर अनवारुल इस्लाम ने कहा कि सभी सार्वजनिक और निजी कार्यालयों, सामाजिक संस्थानों, हाट-बाजारों, शॉपिंग मॉल, अन्य प्रतिष्ठानों, शैक्षिक संस्थानों, मस्जिदों या अन्य पूजा स्थलों पर लोगों को देश में चल रहे कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए मास्क का उपयोग करना चाहिए। अब तक बांग्लादेश में कोरोना वायरस से 23 लोगों की मौत हुई। इस तरह देश में कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या 5,803 तक पहुंच गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या रविवार को दर्ज किए गए 1,308 ताजा मामलों के साथ 3,98,815 हो गई है।  

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here