भारत पर लगा Travel Ban हटाया, दुबई ने दी मंजूरी…ये रखी शर्त

दुबई ने भारत समेत कई देशों से आने वाले यात्रियों को ढील दे दी है। लोगों के लिए UAE द्वारा कोविड-19 टीके की खुराक लेनी होगी।

0
371
Coronavirus
दुबई ने भारत समेत कई देशों से आने वाले यात्रियों को ढील दे दी है। लोगों के लिए UAE द्वारा कोविड-19 टीके की खुराक लेनी होगी।

Dubai: दुबई ने भारत समेत कई देशों से आने वाले यात्रियों को ढील दे दी है। ऐसे सभी लोगों के लिए UAE द्वारा कोविड-19 टीके की खुराक लेनी (Coronavirus) होगी। भारत से दुबई जाने वाले यात्रियों को रवाना होने से चार घंटे पहले एक रैपिड पीसीआर टेस्ट से करनवाना होगा। साथ ही भारत से आने वाले यात्रियों को तब तक संस्थागत क्वारंटाइन से गुजरना होगा, समिति ने नए नियमों के 23 जून से प्रभावी होने की घोषणा की है। 

Corona के Delta Variant ने बढ़ाई दुनिया की मुश्किलें, कई देशों में लगा Lockdown

बता दें यूएई सरकार ने जिन चार टीकों को मान्यता दी है उनमें सिनोफार्मा, फाइजर-बायोनटेक, स्पूतनिक-वी और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का टीका शामिल है।

अमीर देश करेंगे मदद, टीकाकरण में तेजी क्यों नहीं आ रहीं ?

उड़ानों पर 30 जून तक प्रतिबंध

केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 30 जून तक बढ़ा दिया है। कार्गो फ्लाइट, चुनिंदा देशों के साथ द्विपक्षीय एयर बबल एग्रीमेंट के तहत उड़ानें संचालित होती रहेंगी। 23 मार्च 2020 से भारत में शेड्यूल्ड इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस को सस्पेंड कर दिया गया था। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here