इस शहर के चमगादड़ों में मिला वायरस, क्या चीन से आया था कोरोना ?

कहा जाता है कोरोना की लहर चीन Coronavirus News की वजह से आई है। कई देश चीन पर पहले ही इस तरह के आरोप लगा चुके है।

0
715
Coronavirus News
कहा जाता है कोरोना की लहर चीन Coronavirus News की वजह से आई है। कई देश चीन पर पहले ही इस तरह के आरोप लगा चुके है।

China: कहा जाता है कोरोना की लहर (Coronavirus News) चीन की वजह से आई है। कई देश चीन पर पहले ही इस तरह के आरोप लगा चुके है। इस बीच चीन से एक खबर और सामने आ रही है। जिससे ये आरोप सच होते नजर आ रहे है। 

अमीर देश करेंगे मदद, टीकाकरण में तेजी क्यों नहीं आ रहीं ?

कोरोना चीन से आया या नहीं इस बात पर बहस जारी

कोरोना (Coronavirus News) की वजह से दुनिया भर में बहस तेज होती जा रही है। इन नए 24 स्वरूपों के सामने आने से चीन पर दबाव और बढ़ता जा रहा है। डेढ़ साल पहले कोविड-19 का पहला मामला चीन के वुहान में मिला था। इसके बाद ये इतनी तेजी से फैला और वैश्विक महामारी का रूप ले लिया। लेकिन अब तक इसको लेकर बहस जारी है। 

पाकिस्तान ने किया घरेलू Vaccine बनाने का दावा, ये रखा नाम

चमगादड़ों में फैला वारयस

चीनी शोधकर्ताओं की माने तो कोरोना वायरस SARS-CoV-2 से काफी ज्यादा मिलता जुलता है। ये वही वायरस है जो कोरोना फैलने की वजह बना था। चमगादड़ों में कई तरह के कोरोना वायरस होते हैं और ये इंसानों में फैल जाते हैं। इससे पहले एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि 2012 में चीन की एक गुफा में 9 तरह के कोरोना वायरस मिले थे। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here