क्या कोरोना से ठीक होने के 6 महीने बाद भी है मौत का खतरा, रिसर्च में खुलासा

कोरोना वायरस Coronavirus का कहर देश में भरपाया हुआ है। इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर आप चौक जाएंगे।

0
654
Corona Third Wave In India
वैज्ञानिकों की चेतावनी, Vaccination में नहीं आई तेजी तो 6 से 8 महीने में आएगी तीसरी लहर

New Delhi: कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देश में भरपाया हुआ है। इस बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे सुनकर आप चौक जाएंगे। बता दें कोरोना वायरस का पता चलने के छह महीने बाद भी जोखिम उठाना पड़ सकता है। इनमें से ऐसे लोग भी है जिन्हें कोरोना से संक्रमित (Coronavirus) होने के बाद हॉस्पिटल में भर्ती न किया हो। 

संकट में भारत के साथ आया अमेरिका, वैक्सीन के लिए देगा कच्चा माल

किसने किया खुलासा

अमेरिका के वॉशिंगटन यूनिर्वर्सिटी में स्कूल ऑफ मेडिसिन (School of Medicine) के रिसर्चर ने कोरोना से जुड़ी अलग-अलग बीमारियों के बारे में जिक्र किया है। रिपोर्ट के मुताबिक शुरू में महज सांस के रोग से जुड़े एक विषाणु के तौर पर सामने आने के बावजूद ये वायरस लंबे वक्त तक शरीर को प्रभावित कर सकता है। 

कोविड-19 अस्पताल में लगी भीषण आग, 82 लोगों की मौत

अहम बात ये है कि बीमारी के 30 दिनों के बाद कोविड-19 (Coronavirus) से ठीक हुए लोगों में अगले छह महीनों तक आम आबादी के मुकाबले मौत का जोखिम 60 प्रतिशत तक ज्यादा होता है। कोविड-19 से ठीक हुए 1000 मरीजों में से आठ मामले सामने आते हैं। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here