विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस का कहर, मिस्र में क्रूज पर फंसे 18 भारतीय…

0
586
Coronavirus Update
पांच दिन बाद देश में आए 4 लाख से कम नए केस, मौतों की संख्या भी घटी

विश्व के कई देशों में कोरोना वायरस फैल चुका है. वहीं भारत में कोराना वायरस के केसों की संख्या 43 हो गई है. इसी बीच मिस्र के पास नील नदी में एक क्रूज़ को निगरानी में रखा गया है, इस क्रूज़ में भारत के तमिलनाडु से ताल्लुक रखने वाले 18 लोग मौजूद फंसे हैं. दरअसल, ये लोग घूमने के लिए मिस्र गए थे.

बता दें कि मिस्र के लक्ज़र शहर के पास बहने वाली नील नदी में ‘A SARA’ नाम का एक क्रूज़ मौजूद है. जिसमें18 भारतीय मौजूद हैं. 18 लोगों का ये ग्रुप 27 फरवरी को भारत से गया था. इस ग्रुप को 7 मार्च को वापस लौटना था.

मिस्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6 मार्च को इस शिप की जांच की थी. सभी टूरिस्टों का टेस्ट किया गया था. इनमें से कुल 33 टूरिस्ट और 12 क्रू मेंबर पॉजिटिव पाए गए थे. चेन्नई का रहने वाला एक टूरिस्ट अस्पताल में भी भर्ता कराया गया है. उसकी पत्नी को निगरानी में रखा गया है.

गौरतलब है कि शिप पर ‘कोरोना वायरस’ की बात फैली तो हलचल मच गई. शुरुआती दो दिनों की निगरानी के दौरान लोगों में पैनिक था, क्योंकि किसी को कुछ जानकारी नहीं थी कि क्या करना है. हालांकि, बाद में वहां की सरकार की मदद आने के बाद माहौल थोड़ा ठीक हुआ.

भारतीय टूरिस्टों के परिवार के सदस्यों ने मिस्र में मौजूद भारतीय दूतावास से संपर्क किर मदद मांगी है. सभी टूरिस्टों के लिए खाना और दवाईयों की सप्लाई की जा रही है… बताया जा रहा है कि क्रूज़ में मौजूद लोगों को चौदह दिन तक वहां रहने के लिए कहा गया है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here