चीन पर डोनाल्ड ट्रंप का वार, बोले- मुझे चुनाव में हरवाना चाहता है चीन

0
842
डोनाल्ड ट्रंप

कोरोना वायरस को लेकर अमेरिका और चीन के बीच लगातार बयानबाजी जारी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन पर हमला बोला है. मालूम हो कि बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को दुनिया में हुई लाखों लोगों की मौत का जिम्मेदार बताया था. अब एक बार फिर ट्रंप ने चीन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा चीन मुझे चुनाव हरवाना चाहता है और मेरे विरोधी जो बिडेन को राष्ट्रपति बनाना चाहता है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर लिखा, ‘चीन ने लगातार गलत जानकारी फैलाना शुरू कर दिया है, क्योंकि वो चाहता है कि जो बिडेन राष्ट्रपति का चुनाव जीत जाए. ताकि चीन एक बार फिर अमेरिका को बर्बाद कर सके, वो लंबे वक्त से ऐसा ही करता आया है. लेकिन जब से मैं आया हूं वो ऐसा करने में नाकाम रहा है’.

बता दें कि अमेरिका में इस साल नवंबर में राष्ट्रपति पद के चुनाव होने हैं, ऐसे में उसके लिए अभी से ही प्रचार शुरू हो चुका है. डोनाल्ड ट्रंप पिछली बार की तरह इस बार भी अमेरिका फर्स्ट का झंडा बुलंद किए हुए है और कोरोना वायरस महामारी के लिए चीन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप चीन पर लगातार निशाना साधते रहे हैं. ट्रंप ने चीन को कोरोना वायरस के कारण हुई मौतों का जिम्मेदार ठहराया.

अमेरिकी राष्ट्रपतिन ने कहा, वह चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से अभी कोई बात नहीं करेंगे. इतना ही नहीं अमेरिकी राष्ट्रपति ने धमकी दी थी कि अगर जरूरत पड़ी और हालात बिगड़े तो वह चीन से संबंध भी तोड़ सकते हैं.

बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से हुई मौतों का आंकड़ा 95 हजार के पास पहुंच गया है, जबकि 15 लाख से अधिक लोग यहां इस वायरस की चपेट में हैं. जानकारी के अनुसार, जून के अंत तक अमेरिका में 2 लाख लोग कोरोना वायरस की वजह से जान गंवा चुके होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here