‘पांचवी लहर’ से जूझ रहा ये देश, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

उन लोगों के लिए नई चिंता पैदा हो गई है। जिन लोगों को लगा था कि कोरोना महामारी खत्म हो गया है। 'पांचवी लहर' से जूझ रहा ये देश

0
433
Corona Virus
उन लोगों के लिए नई चिंता पैदा हो गई है। जिन लोगों को लगा था कि कोरोना महामारी खत्म हो गया है। 'पांचवी लहर' से जूझ रहा ये देश

फ्रांस में कोरोना वायरस (Corona Virus) की 5वीं लहर शुरु हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री ओलिवर वेरन ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें उन लोगों के लिए नई चिंता पैदा हो गई है। जिन लोगों को लगा था कि कोरोना महामारी खत्म हो गया है। अहम बात ये है कि कई पड़ोसी मुल्कों की तरह महामारी की पांचवीं लहर शुरू हो चुकी है।

फ्रांस में पांचवी लहर का छाया कहर 

दुनिया का हर देश कोरोना महामारी (Corona Pandemic) से जूझ रहा है। भारत की बात की जाए तो दूसरी लहर ने कोहराम मचा दिया था। अब तक भारत में 4,61,849 लोग कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवा चुके हैं। हालांकि, सक्रिय मामलों की बात करें तो उनकी संख्या घटकर 1,39,683 हो गई है, जो 264 दिन में सबसे ज्यादा कम है।

दरअसल, राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा था कि 65 वर्ष और इससे अधिक उम्र के लोगों को अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है। मैक्रों ने कहा कि, ’15 दिसंबर से ज्यादा उम्र वालों को ध्यान रखना होगा। उन्होंने देश के नाम संबोधन में ये बात कही थी। वहीं भारत में लगातार कोविड-19 के केस कम होते नजर आ रहे है। टीकाकरण की बात करें तो राष्ट्रव्यापी मुहिम के तहत अभी तक कोविड-19 टीकों की 109.63 करोड़ से ज्यादा खुराक दी गई है।

Also Read: मलाला यूसुफजई ने ब्रिटेन में किया निकाह, कौन है पति और क्या करते है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here