ब्रिटेन में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, जानें कितने हुए मामले

बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस Corona strain का कहर ब्रिटेन में तेजी से बढ़ रहा है। 57,725 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया।

0
238
Corona strain
बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस Corona strain का कहर ब्रिटेन में तेजी से बढ़ रहा है। 57,725 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया।

Britain: बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस का कहर ब्रिटेन में तेजी से बढ़ रहा है। 57,725 नए मामले सामने आने से हड़कंप मच गया। क्रिसमस से पहले यहां मिला नया कोरोना स्ट्रेन (Corona strain) कई देशों तक पहुंच गया है। खास बात ये है कि आखिर लंदन में लॉकडाउन लगने के बावजूद यहां मरीजों की संख्या कम होती नजर नहीं आ रहीं। महामारी की इस समय की स्थिति को देखते हुए बोरिस जॉनसन की सरकार पहले से ज्यादा सख्ती कर सकती (Corona strain) है। 

रोमंटिक आंदाज में कर रहा था प्रपोज, ऐसा क्या हुआ कि 650 फीट नीचे गिरी प्रेमीका…

रोजाना 50 हजार से ज्यादा केस-

ब्रिटेन में कोरोना (CoronaVirus) के नए स्ट्रेन होने के बाद से दहशत फैली हुई हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्रालय की माने तो देश में लगातार पांच दिनों तक रोजाना संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं, जो दो हफ्ते पहले तक सामने आए कोरोना मामलों के मुकाबले दोगुने हैं। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 28 दिनों में 445 लोगों की मौत हुई है। 

विरोध के बीच 1,700 रोहिंग्याओं को निर्जन द्वीप पर भेजा

ब्रिटेन के (CoronaVirus) स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने कहा, पिछले एक हफ्ते में हमने देखा है कि पूरे लंदन में संक्रमण के मामले और अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है और अस्पताल बढ़ते दबाव की चपेट में आ रहे हैं। हमें शिक्षा और संक्रमण दर और एनएचएस पर दबाव के बीच संतुलन बनाना होगा। ब्रिटेन में शुक्रवार को कोविड-19 के लगभग 53285 नए मामले आए और बीमारी से 613 लोगों की मौत हुई। देश में मृतक संख्या बढ़कर 74000 से ज्यादा हो गई।

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here