अमेरिका में कोविड राहत बिल को मिली मंजूरी, जानिए किसको मिलेगा फायदा

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के राहत पैकेज पर अपने दस्तखत कर दिए हैं। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी

0
262
Corona Relief Package
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के राहत पैकेज पर अपने दस्तखत कर दिए हैं। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी

America: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के राहत पैकेज (Corona Relief Package) पर अपने दस्तखत कर दिए हैं। व्हाइट हाउस ने रविवार रात को जानकारी दी कि राष्ट्रपति ने राहत पैकेज पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। अब कोरोना प्रभावितों को सरकारी सहायता मिलने का रास्ता साफ हो गया है। इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप ने पैकेज को मंजूरी देने से मना कर दिया (Corona Relief Package) था। इसी वजह से ट्रंप और नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति जो बाइडन के बीच तकरार चल रही थी। 

क्या साल 2020 इतना बुरा था? जानिए 2020 से पहले क्या क्या हुआ

बता दें व्हाइट हाउस ने बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने 900 बिलियन अमेरिकी डॉलर के कोरोना वायरस राहत पैकेज पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। करीब महीनों तक चली बातचीत के बाद सीनेट ने पिछले सोमवार को इस पैकेज को मंजूरी दी थी। डोनाल्ड ट्रंप ने इस प्रावधान पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि सहायता राशि को बढ़ाया जाना चाहिए, जो की अब तक नहीं हुआ है। 

अमेरिका में 10 लाख से ज्यादा लोगों को लगा टीका, क्या अब मिलेगी राहत

दरअसल, कोरोना वायरस (Corona Virus) का सबसे ज्यादा असर अमेरिका में देखने को मिला है। कोरोना की वजह से कई लोगों की मौत हो गई है और अमेरिकी अर्थव्यवस्था को भी नुकसान पहुंचा हैं। काफी लोगों की नौकरियां चली गई हैं। अहम बता ये है कि जो लोग बेरोजगार है या जरुरतमंद है उनके लिए ये पैकेज बनाया गया है। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के अब तक 8 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 17.57 लाख लोगों की वायरस की वजह से जान जा चुकी हैं। अमेरिका में सबसे ज्यादा 1.89 करोड़ केस दर्ज किए गए हैं। तो वहीं, तीन लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here