आइसक्रीम में कोरोना निकलने से मचा बवाल, 3 सैंपल पॉजिटिव

दुनियाभर में कोरोना वायरस Corona Alert की वजह से कोहराम मचा हुआ है। अब इस वायरस का असर आईसक्रीम में भी हो गया है।

0
209
Corona in Icecream
दुनियाभर में कोरोना वायरस Corona Alert की वजह से कोहराम मचा हुआ है। अब इस वायरस का असर आईसक्रीम में भी हो गया है।

China: दुनियाभर में कोरोना वायरस (Corona in IceCream) की वजह से कोहराम मचा हुआ है। अब इस वायरस का असर आइसक्रीम में भी हो गया है। इस वायरस को लेकर डराने वाली खबर सामने आ रही है। अब तक तीन सैंपल के पॉजिटिव होने की पूष्टि हुई है। ग्लोबल टाइम्स के अनुसार ये आइसक्रीम जिस मिल्क पाउडर से बनाई गई थी वो न्यूजीलैंड और यूक्रेन (Corona in IceCream) से आई थी। फिलहाल आइसक्रीम की पर रोक लगा दी है। साथ ही सभी पुराने और नए स्टॉक की जांच शुरु हो गई है। 

अंधेरे में डूबा पूरा पाकिस्तान, ट्विटर पर मीम्स की बौछार

ये पूरा मामला उत्तरी चीन के तियानजीन की है। इस जगह पर कोरोना महामारी (CoronaVirus) के खिलाफ काम कर रहे अधिकारियों को तीन आइसक्रीम में कोरोना संक्रमित मिला है। कंपनी में काम करने वाले सभी 1662 स्टाफ पर नजर रखी जा रही है। साथ ही अब इन सबके कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं। अहम बात ये है कि अब तक 700 स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कुछ अधिकारियों का कहना है कि किसी संक्रमित व्यक्ति की वजह से आइसक्रीम में कोरोना पहुंच गया है। 

ब्रिटेन में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, जानें कितने हुए मामले

बता दें यूनिवर्सिटी ऑफ लीड्स के एक वायरोलॉजिस्ट डॉ. स्टीफन ग्रिफिन (Dr. Stephen Griffin) ने स्काई न्यूज को बताया कि आइसक्रीम में संक्रमण पहुंचने से घबराने की जरूरत नहीं है। हो सकता है कि किसी संक्रमित व्यक्ति से आया हो। शुरुआती जांच के मुताबिक, कंपनी ने न्यूजीलैंड से मंगाए मिल्क पाउडर और यूक्रेन से आयात किए गए पाउडर का इस्तेमाल कर आइसक्रीम बनाई थी। दरअसल, आइसक्रीम को कोल्ड टेंपरेचर पर रखा जाता है और इसमें वायरस के जीवित रहने की संभावना बढ़ जाती है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि इस बात को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है कि आइसक्रीम भी अब कोरोना से संक्रमित होने जा रही है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here