ब्रिटेन में नहीं थमा कोरोना, 24 घंटे में सामने आए कई मामले

कोरोना का कहर ब्रिटेन में फिर से पलट कर आ गया है। यानी कोरोना संक्रमण की लहर खत्म होती नजर नही आ रही।

0
207
America Corona Vaccine
कोरोना वैक्सीन पर मिली खुशखबरी, अमेरिका में इस तारीख से लगेगा टीका!

Britain: कोरोना का कहर ब्रिटेन (Corona in Britain) में फिर से पलट कर आ गया है। यानी कोरोना संक्रमण की लहर खत्म होती नजर नही आ रही। ब्रिटेन में गुरुवार को जितने मामले दर्ज किए गए, वो अब तक के सबसे ज्यादा मामलों में से हैं। कोरोना महामारी को बढ़ता देख सरकार की हालत खराब हो गई है। कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए ब्रिटेन में लॉकडाउन (Corona in Britain) भी लगा दिया गया है, जिसके बावजूद आकड़ों में कमी आती हुई नजर नहीं आ रहीं। 

ट्रंप का बड़ा खुलासा, कहा- एक बड़ी साजिश रची गई…

मौत का आंकड़ा बढ़ा- 
सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को (COVID-19) से 595 लोगों की मौत हुई। मंगलवार को यह संख्या 532  पहुंच गई थी। गुरुवार के आंकड़े अभी जारी नहीं किए गए हैं, लेकिन आशंका है कि मौतों की रफ्तार में तेजी दर्ज की गई होगी। कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने ब्रिटेन पर एक महीने का राष्ट्रीय लॉकडाउन लगा दिया है, जो 2 दिसंबर को समाप्त होगा।

अब तक 50,000 से ज्यादा मौतें-
स्वास्थ्य विभाग की माने तो, गुरुवार को 33,470 नए मामले (Corona in Britain) दर्ज किए गए। इससे एक दिन पहले यानी बुधवार को यह संख्या 10,520 थी। महज 24 घंटों में आए इस बड़े अंतर ने स्पष्ट कर दिया है कि ब्रिटेन में हालात फिर से बिगड़ते जा रहे हैं। इसी के साथ देश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 1.3 मिलियन हो गया है। जबकि अब तक 50,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 

लद्दाख सीमा पर भारत-चीन के बीच बनी सहमति, पीछे हटने को तैयार

बता दें ब्रिटेन सरकार (COVID-19) ने 7 नवंबर को ऐलान किया था कि सिर्फ ब्रिटिश नागरिकों और युके के निवासियों को डेनमार्क में आने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन इन लोगों को 14 दिनों तक क्वारंटीन होना होगा। अब सरकार ने नियमों में ढील देते हुए ऐसे डेनिश और आइसलैंडिक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ियों और कर्मचारियों ब्रिटेन आने की अनुमति दे दी है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए यात्रा करनी है। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here