Corona Breaking: रूस में कोरोना की पहली वैक्सीन बनकर तैयार, राष्ट्रपति पुतिन ने किया दावा

आज दुनिया की पहली वैक्सीन आ गई है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया कि ये दुनिया की पहली सफल कोरोना वायरस वैक्सीन है।

0
375
Corona Vaccine For Kids
बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन बनाएगा चीन, इस शुरु होगा ट्रायल

Moscow: कोरोना वायरस कहर के बीच आज 11 अगस्त को एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है। आज दुनिया की पहली वैक्सीन (Corona First Vaccine) आ गई है। रूस में कोरोना की पहली वैक्सीन बनकर तैयार है, राष्ट्रपति  व्लादिमीर पुतिन ने दावा किया कि ये दुनिया की पहली सफल कोरोना वायरस वैक्सीन (Corona First Vaccine) है, जिसे रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है।

पुतिन ने कहा कि उनकी दो बेटियों में से एक को वैक्सीन का टीका (Corona First Vaccine) दिया गया है और वह अच्छा महसूस कर रही हैं। रूसी अधिकारियों ने कहा है कि चिकित्सा कर्मचारी, शिक्षक और अन्य को सबसे पहले टीका लगाए जाएंगे। (Health Tips in Hindi) जानकारी के अनुसार यह वैक्सीन गामालेया शोध संस्थान और रूस के रक्षा मंत्रालय के संयुक्त तत्वावधान में तैयार हुई है। रजिस्ट्रेशन के बाद रूसी सरकार का कहना है कि सितंबर से इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन होगा और अक्टूबर से यह आम लोगों के लिए उपलब्ध होगी।

पिछले 24 घंटे में 53,601 नए कोरोना मरीज, मौत का आंकड़ा 45 हजार के पार

वहीं चीन ने अपने सैनिकों को कोरोना का टीका लगाना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक PLA की मदद से बना टीका चीनी सैनिकों को लगाया जा रहा है। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर दो करोड़ से ज्यादा हो गए हैं। सबसे ज्यादा मामले अमेरिका, भारत और ब्राजील में हैं।

कोरोना वायरस की वैक्‍सीन को लेकर इजरायल का दावा

अगर रूस में कोरोना वायरस की स्थिति की बात करें तो यहां करीब 9,00,000 कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। रूस में 15,000 के करीब लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, रूस उन देशों में शामिल है जहां पर सबसे अधिक कोरोना वायरस के टेस्ट किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here