क्या कोई व्यक्ति 43 बार कोरोना की चपेट में आ सकता है ?

कोरोना जैसी खतरनाक बिमारी की चपेट Corona Alert में कई लोग आए है, लेकिन क्या 43 बार कोरोना की चपेट में आ सकता है ?

0
289
Corona Alert
कोरोना जैसी खतरनाक बिमारी की चपेट Corona Alert में कई लोग आए है, लेकिन क्या 43 बार कोरोना की चपेट में आ सकता है ?

कोरोना जैसी खतरनाक बिमारी (Corona Alert) की चपेट में कई लोग आए है, कुछ की मौत हो गई तो वहीं कुछ ने अपनी जान बचा ली, इस बीच अगर एक व्यक्ति 10 महीने तक लगातार कोरोना पॉजिटिव रहे तो क्या होगा। जानकारी के अनुसार, ब्रिटेन के 72 वर्षीय रिटायर्ड ड्राइविंग टीचर डेव स्मिथ 43 बार कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए है….

कितने समय के लिए रहें संक्रमित

बता दें डेव स्‍मिथ करीब 10 महीने तक कोरोना से संक्रमित रहे। उन्हें बचाने के लिए 7 बार अस्‍पताल में भर्ती करना पड़ा। स्मिथ दुनिया के पहले इंसान बने है जिसे लगातार  इतने दिनों तक कोरोना संक्रमित हुए है।

विशेषज्ञो के अनुसार

इंसान एक बार ही कोरोना से संक्रमित (Corona Alert) हो जोता है तो उसके बाद से ही व्यक्ति के अन्दर काफी कमजोरी आ जाती है। और रिकवर होने में भी वक्त लगता है। एसे में जब कोई व्यक्ति 10 महीने तक कोरोना से संक्रमित रहे और अपनी बिमारी से जीत जीएं तो उसकी हिम्मत की दाद देनी पड़ेगी। डॉक्‍टर्स और दुनियाभर के विशेषज्ञ भी उनकी कोविड से लड़ने की ऐसी हिम्‍मत देखकर हैरान हैं. लोग अब स्मिथ को मिरेकल मैन कह रहे हैं. 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इलाज में इस्तेमाल हुई दवाईं

स्मिथ का पूरा परिवार एक साल तक डर और दुख से भरा रहा। उनके घर में उनकी पत्नि भी क्‍वारंटीन रहीं थी। कई-कई घंटों तक खांसते रहते थे। एक बार तो वे 5 घंटे से ज्यादा समय तक खांसते रहे थे। बताया गया कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए स्मिथ को एक विशेष एंटीबॉडी ट्रीटमेंट दी गई थी। उनका वजन करीब 50 किलो से ज्‍यादा कम हो गया था और वे बेहद कमजोर हो गए हैं।

स्मिथ को ल्‍यूकेमिया हो चुका है। उनकी कीमोथैरेपी के कारण इम्‍युनिटी बहुत वीक हो गई है। जब डॉक्टरों को महसूस हुआ कि स्मिथ की हालत में सुधार नही हो रहा है। उसके बाद अमेरिकी दवा कंपनी रेजेनरॉन द्वारा बनाई गई दवाओं का एक कॉकटेल दिया गया था। 

Also Read: भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या क्यों की गई ? US Mazgine ने किया खुसाला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here