विदेश में रहना हुआ आसान, इस देश में जॉब के साथ मिलेगी नागरिकता

निवेशकों और वैज्ञानिक, डॉक्टर, इंजीनियर जैसे पेशेवर लोगों को परिवार सहित नागरिकता लेने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है।

0
848
Citizenship law
निवेशकों और वैज्ञानिक, डॉक्टर, इंजीनियर जैसे पेशेवर लोगों को परिवार सहित नागरिकता लेने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है।

Dubai: कोरोना वयारस की वजह से ज्यादातर लोगों को घरों में रहना पड़ा था। जिसकी वजह से ट्रैवल इंडस्ट्री (Citizenship law) को नुकसान झेलना पड़ा था, लेकिन अब सब लोग बाहर निकलने लगे है। वैसे तो कोरोना महामारी ने ज्यादातर देशों की अर्थव्यवस्था को हिला कर रख दिया है। जिसमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की अर्थव्यवस्था भी थी। अब संयुक्त अरब अमीरात ने अपनी अर्थव्यस्था को सुधारने के लिए कुछ बड़े (Citizenship law) एलान कर दिए हैं। 

दुश्मनों को ढूंढकर मारने में माहिर है मोसाद, जानिए इसकी ताकत

नागरिकता प्रकिया हुई आसान-

बता दें संयुक्त अरब अमीरात ने निवेशकों और वैज्ञानिक, डॉक्टर, इंजीनियर जैसे पेशेवर लोगों को परिवार सहित नागरिकता (Citizenship law) लेने की प्रक्रिया को आसान बना दिया है। संयुक्त अरब अमीरात ने नागरिकता कानूनों में संशोधन का फैसला लिया है। विदेश में बसने की ख्वाहिश रखने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। भारत के अलग-अलग क्षेत्रों से हर वर्ग के लोग रोजगार के लिए संयुक्त अरब अमीरात जाते हैं। 

28 साल की उम्र में बढ़ाई लंबाई, खर्च किए लाखों रुपये

कौनसे अधिकार मिलेंगे-

क्या नागरिकता (Citizenship law) पाने वाले विदेशी नागरिकों को भी उसी तरह से अधिकार दिया जाएगा जैसे मूल नागरिकों को मिलती है। अभी तक यहां काम कर रहे विदेशियों को सिर्फ नौकरी या काम के दौरान वीजा मिलता है जो रिन्यू हो जाता है। हालांकि सालों में वीजा नियमों में ढिलाई बरती गई है जिससे खास निवेशक, छात्र और प्रफेशनल्स ज्यादा समय के लिए देश में रह सकते हैं। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here