चीन में नहीं थमा कोरोना का संक्रमण, अब मिले 16 नए मामले

0
544
china, wuhan,Coronavirus cases updates

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है. चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीजिंग में मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा, कोरोना वायरस के 16 नए केस सामने आए है. बता दें कि अब चीन में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 82,881 हो चुकी है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के हवाले से खबर हैस कि सोमवार को शंघाई में एक केस सामने आया. वह संक्रमित शख्स विदेश से चीन लौटा था. संक्रमित मरीजों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है.

उल्लेखनीय है कि चीन के वुहान से कोरोना वायरस शुरू हुआ था. उसके बाद वुहान से पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल गया. इससे पहले, चीन में सोमवार को कोरोना के 14 नए मामले सामने आए थे. चीन में 4,630 लोग कोरोना वायरस से जान गंवा चुके हैं.

बिना लक्षण वाले मरीज वे होते हैं जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाते हैं लेकिन उनमें बुखार, खांसी या गले में सूजन जैसे कोई लक्षण नहीं दिखाई देते. हालांकि, उनके दूसरे लोगों में बीमारी फैलाने का खतरा होता है.

अमेरिका के जॉन हॉप्किन्स विश्वविद्यालय के मुताबिक, बीते साल दिसंबर में चीन के वुहान शहर में शुरू हुए कोरोना वायरस से दुनियाभर के 182 देशों में 251,562 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. 35 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here