US में क्रिसमस परेड के दौरान बड़ा हादसा, तेज रफ्तार SUV ने 5 लोगों को रौंदा

0
69
World News
US में क्रिसमस परेड के दौरान बड़ा हादसा, तेज रफ्तार SUV ने 5 लोगों को रौंदा

US Christmas Parade Accident: अमेरिका के विस्कॉन्सिन (Wisconsin) राज्य के वौकेशा में रविवार को क्रिसमस परेड निकाली जा रही थी. परेड के बीच अमेरिकी के समय के मुताबिक शाम 4:30 बजे एक दिल देहला देने वाला हादसा हो गया है. जहां भरी संख्या में लोगों ने भाग लिया था. क्रिसमस परेड में बड़ो के संग बच्चे भी शामिल थे.. वही एक एसयूवी कार तेज़ रफ़्तार में आती है और अपना खूनी खेल खेल कर फरार हो जाती है।

पांच लोगों की हुई मौत

आपको बता दे की US में चल रही क्रिसमस परेड में SUV कार तेज़ रफतार में घुस कर लोगो को रोंदती हुई निकल जाती है उस हादसे में 5 लोगों की मौत हुई है और 40 से अधिक लोग घायल भी हुए है। वौकेशा की पुलिस के प्रमुख डैन थॉम्पसन (Dan Thompson) ने बयान दिया हैं की कार को कब्ज़े में ले लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है ।

पुलिस ने जांच शुरू की जिसमें एक वीडियो देखा गया, घटना के वीडियो में एक एसयूवी (SUV) अवरोधकों को तोड़ती हुई, परेड में शामिल लोगो को टक्कर मारती नजर आ रही है. ये जानकारी सिटी ऑफ विस्कॉन्सिन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर देते हुए बताया है।

40 से अधिक लोग घायल

रविवार शाम हुए हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है और 40 से अधिक लोग घायल हुए हैं। इस मामले में अब भी जानकारी जुटाई जा रही है, वही पुलिस ने बताया कि एक संदिग्ध की पहचान भी कर ली गई है। पुलिस ने शांति बनाए रखने की सलाह दी हैं और लोगों से घटनास्थल के पास नहीं जाने की अपील भी की है।

क्या ये एक्सीडेंट (Accident) आतंकवाद से जुड़ा है?

मामले की जांच की जा रही है, जिसमें अभी तक ये स्पष्ट नहीं किया गया है कि यह घटना आतंकवाद से जुड़ी है या नहीं। घटना से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें से एक वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे लोगो की चीख़ पुकार के बाद भी गाड़ी लोगों को रौंदते हुए निकल जाती है, वही एक और वीडियो में देखा गया है कि पुलिस गाड़ी पर गोली चलाई जा रही है, अब गोली चलने वाले कोई आम लोग तो हो नहीं सकतें, यहाँ तक की गाड़ी सड़क पर लगे अवरोधकों को तोड़ते हुए आगे निकल गई थी।

आँखों देखा हाल….

घटनास्थल पर एक महिला मौजूद थी, बेलेन सैंटामारिया नामक महिला ने पुलिस पूछताछ में बताया की वो अपने परिवार के साथ शाम के वक्त परेड में शामिल होने का सोच रही थीं (US Christmas Parade Incident). लेकिन वह एक फैक्ट्री में काम करती हैं, उनके पीठ में दर्द होने लगा कारण से उनका परिवार फुटपाथ पर खड़े होकर परेड देख रहे थे , उन्होंने कहा की एक एसयूवी तेज रफ्तार में आई थी, जिसके बाद मुझे लोगों के चिल्लाने की आवाज आने लगी और फिर ’ मैं अपनी बेटी और पति के साथ पास मौजूद रेस्तरां में छिप गईं।

Also Read: कैलिफोर्निया में हाईवे पर बरसने लगा आसमान से पैसा, लोग हुए मालामाल…देखें वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here