सरकार का बड़ा फैसला, इस देश में बुर्के पर लगेगी रोक

बुर्का पहने जाने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है। एक हजार से ज्यादा इस्लामिक स्कूलों और मदरसों को भी बंद किया जा सकता हैं।

0
285
Burqa Ban
बुर्का पहने जाने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है। एक हजार से ज्यादा इस्लामिक स्कूलों और मदरसों को भी बंद किया जा सकता हैं।

Sri Lanka: श्रीलंका में बुर्का (Burqa Ban) पहने जाने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है। साथ ही एक हजार से ज्यादा इस्लामिक स्कूलों और मदरसों को भी बंद (Burqa Ban) करने की तैयारी चल रही हैं।

इन 10 देशों में भारतीय ड्राइविंग लाइसेंस से चला सकते हैं गाड़ी, जानें कैसे

प्रतिबंध को लेकर बिल पेश

बता दें श्रीलंका में बुर्के (Burqa Ban) पर प्रतिबंध को लेकर कैबिनेट के पास मंजूरी के लिए भेजा गया है। अगर कैबिनेट इसकी मंजूरी दे देती है, तो संसद इसको लेकर कानून बना सकती है।

दरअसल, श्रीलंका सरकार ने इससे पहले कोरोना वायरस (Corona Virus) को फैलने से रोकने के लिए मृतक मुस्लिमों को दफनाने के बजाय जलाने का आदेश दिया था। इस फैसले का श्रीलंका में रहने वाले मुस्लिमों समेत कई इस्लामिक राष्ट्रों ने भी विरोध किया था। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पड़े दबाव के बाद श्रीलंका ने इस आदेश को बाद में वापस ले लिया है। 

QUAD देशों की बैठक में Joe Biden ये कहा, पीएम के चेहरे पर आई मुस्कुराहट

किन देशों में लगा प्रतिबंध

दुनिया में बुर्का (Sri Lanka News) नहीं पहनने को लेकर नीदरलैंड, फ्रांस, श्रीलंका, ऑस्ट्रिया में बुर्के को लेकर कैबिनेट के पास मंजूरी के लिए प्रस्ताव दिया गया था। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here