अब ब्राजील जाने के लिए वीजा की नहीं होगी जरूरत

अगर आपकी कभी ब्राजील जाने की इच्छा हुई हो और वह वीजा की वजह से पूरी नहीं हो पाई तो, अब तैयार हो जाइये, क्योंकि आपकी ये ख्वाहिश जल्द ही पूरी हो सकती है। दरअसल, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने घोषणा की है कि अब भारत और चीन के लोगों को ब्रजील जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी।

0
811

नई दिल्ली: अगर आपकी कभी ब्राजील जाने की इच्छा हुई हो और वह वीजा की वजह से पूरी नहीं हो पाई तो, अब तैयार हो जाइये, क्योंकि आपकी ये ख्वाहिश जल्द ही पूरी हो सकती है। दरअसल, ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने घोषणा की है कि अब भारत और चीन के लोगों को ब्रजील जाने के लिए वीजा की जरूरत नहीं पड़ेगी।

रिपोर्ट के अनुसार ब्राजील में सरकार अमेरिका, जापान, आस्ट्रेलिया और कनाडा के नागरिकों को लघु अवधि की पर्यटन और व्यापार यात्राओं के लिए वीजा की छूट दे रही है। अब इस सूची में भारत को भी शामिल किया जाएगा, जिसे व्यापार यात्राओं के लिए वीजा की छूट मिलेगी।

बता दें कि बोलसोनारो इसी साल चुनाव जीतकर ब्राजील के राष्ट्रपति बनें हैं। राष्ट्रपति बनने के बाद उन्होंने ये साफ कर दिया था कि उनकी सरकार अब विकासशीलों देशों की मदद के लिए नए रास्ते बनाएगी और साथ ही विकासशील देशों के जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेगी। बता दें कि ब्राजील, भारत और चीन ये तीनों ही ब्रिक्स के सदस्य हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here