पीएम के पिता ने मांगी फ्रांस की नागरिकता, जानिए क्या पूरा मामला

बोरिस जॉनसन के पिता स्टैनले जॉनसन ने कहा कि वे हमेशा फ्रांस के ही रहेंगे, ये फ्रांसीसी नागरिक बनने का सवाल नहीं है।

0
200
Boris Johnson
बोरिस जॉनसन के पिता स्टैनले जॉनसन ने कहा कि वे हमेशा फ्रांस के ही रहेंगे, ये फ्रांसीसी नागरिक बनने का सवाल नहीं है।

London: सोच कर देखिए अगर किसी देश का पीएम हो और उसके पिता दूसरे देश की नागरिकता मांग रहे है तो एक बार जहन में ये बात आती है कि क्या दोनों के रिश्ते ठीक नहीं चल रहे। ये सवाल ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) से किए जा रहे है। क्योंकि उनके पिता ने फ्रांस की नागरिकता के लिए आवेदन किया है। हालांकि, पिता का कहना है कि उन्होंने अपने फ्रेंच जुड़ाव की वजह से ऐसा किया है। 

विरोध के बीच 1,700 रोहिंग्याओं को निर्जन द्वीप पर भेजा

बता दें बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के पिता स्टैनले जॉनसन (Stanley johnson) ने कहा कि वे हमेशा फ्रांस के ही रहेंगे, उन्होंने कहा कि ये फ्रांसीसी नागरिक बनने का सवाल नहीं है। यदि मैं ठीक से समझता हूं तो मैं फ्रेंच हूं। मेरी मां का जन्म फ्रांस में हुआ था। उनकी मां पूरी तरह फ्रेंच थीं जिनके दादा भी फ्रेंच थे। मेरे लिए ये सवाल अब तक वह चीज फिर से हासिल करने का है जो मैं हूं।

दरअसल, बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के पिता यूरोपीय संसद के सदस्य रहे हैं और इस समय वे 80 साल के हैं। स्टैनले 2016 में ब्रिटेन के यूरोपीय संघ के साथ रहने का समर्थन किया था। अंतरराष्ट्रीय संबंध की बात की जाए तो यूरोपीय संघ से आर्थिक नाता टूट जाने के बाद ब्रिटेन के नागरिक यूरोपीय संघ के तहत आने वाले 27 देशों में रहने का अधिकार खो देंगे। लेकिन, जिनके पास दोहरी नागरिकता है, उन्हें यह अधिकार मिल सकता है। 

अमेरिका में कोविड राहत बिल को मिली मंजूरी, जानिए किसको मिलेगा फायदा

क्या है ब्रेक्जिट-

ब्रेक्जिट का मतलब है ब्रिटेन का यूरोपियन यूनियन से बाहर जाना। ब्रिटेन ने साल भर पहले ही यूरोपीय यूनियन से बाहर जाने का ऐलान कर दिया था। 2016 में ब्रिटेन में यूरोपीय यूनियन से बाहर निकलने के लिए बवाल हुआ था। इस वजह से तत्कालीन डेविड कैमरन सरकार को इस्तीफा देना पड़ा था। 

दुनिया से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें World News In hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here